1. हिन्दी समाचार
  2. सुरक्षाबलों के हाथ आई बड़ी कामयाबी, इस्लामिक स्टेट कश्मीर का आखिरी आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों के हाथ आई बड़ी कामयाबी, इस्लामिक स्टेट कश्मीर का आखिरी आतंकी ढेर

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

The Security Forces Have A Great Success The Last Terrorist Killed Of Islamic State Kashmir

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी हाथ आई है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर में इस्लामिक स्टेट के आतंकी को ढेर कर दिया बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने कश्मीर में तीन साल से सक्रिय इस्लामिक स्टेट के आतंकी कमांडर अब्दुल्ला भाई को आज सोपोर में मार गिराया। सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक 2015 में हरकत उल मुजाहिदीन में शामिल होने वाले सोपोर के अब्दुल्ला भाई ने 2016 में इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर का दामन थाम लिया था। तब उसको जम्मू कश्मीर में इस्लामिक स्टेट का कमांडर बना दिया गया था।

पढ़ें :- PUBG Mobile खेलने वालो में ख़ुशी की लहर, जल्द आ रहा है Battlegrounds Mobile India

दरअसल, सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अब्दुल्ला भाई इस्लामिक स्टेट का कश्मीर में ये बचा हुआ आतंकी था। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर में इस्लामिक स्टेट के खात्मे की बात कही है। गौरतलब है कि पिछले साल भी इस्लामिक स्टेट के दो आतंकियों को मार गिराने और चार को गिरफ्तार करने के बाद भी ऐसा ही दावा किया गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बक्र अल-बगदादी जिहादी संगठन द्वारा पिछले महीने के आखिरी सप्ताह में जारी एक वीडियो में पांच साल में पहली बार दिखाई दिया था। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो कब फिल्माया गया, लेकिन बगदादी ने पूर्वी सीरिया में आईएस के अंतिम गढ़ बागूज के लिए महीनों चली लड़ाई का जिक्र किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X