1. हिन्दी समाचार
  2. चीन के जिस वुहान से फैला कोरोना, वहां से आई हैरान कर देने वाली खबर

चीन के जिस वुहान से फैला कोरोना, वहां से आई हैरान कर देने वाली खबर

The Shocking News Came From The Wuhan Corona From China

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: दुनियाभर में बर्बादी का दूसरा नाम बन चुका कोरोना चीन के वुहान शहर से फैला है। ये वायरस अब तक 29 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है, वहीं दो लाख से ज्यादा लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके है। इसी बीच वुहान से चौंका देने वाली खबर सामने आई है।

पढ़ें :- जाने आखिर क्यों करोड़ो की कीमत होने के बावजूद भी कोई इन घरो को एक रूपये में भी नहीं खरीदना चाहता

चीनी राज्य परिषद के अधीनस्थ संयुक्त रोकथाम और नियंत्रण तंत्र द्वारा 26 अप्रैल को आयोजित न्यूज ब्रीफिंग से पता चला कि वुहान के अस्पतालों में कोरोना की मरीजों की संख्या जीरो हो गई है। चीन से आई इस कहबर के बाद सवाल उठने लगे है कि जिस वुहान से दुनियाभर में ये वायरस फैला, जहां लाशो के ढेर लग गए थे, आखिर वहां इस पर इतनी जल्दी काबू कैसे पा लिया गया।

इस वायरस ने सुपर पॉवर अमेरिका जैसे देखों की कमर तोड़कर रख दी है। अकेले अमेरिका में अब तक 53 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में चीन ने वुहान में इतनी जल्दी कोरोना पर पूरी तरह से कंट्रोल कैसे पाल लिया यह चर्चा का विषय है। चीन पर लगातार आरोप लग रहे है। चीन पर कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा छिपाने का भी आरोप लगा है।

जर्मनी में भी कोरोना वायरस ने तबाही मचाई है, जिससे वह चीन पर काफी गुसया हुआ है। जर्मनी ने चीन को 149 बिलियन यूरो का बिल भेजा है, ताकि कोरोना वायरस से हुए नुकसान की भरपाई की जा सके। इसमें 27 बिलियन यूरो टूरिज्म से हुए नुकसान, 7.2 बिलियन यूरो फिल्म इंडस्ट्री, जर्मन एयरलाइंस और छोटे बिजनेस को हुए 50 बिलियन यूरो के नुकसान का बिल चीन को भेजा गया है।

पढ़ें :- 99 % लोगो को नहीं पता होगा ट्रेन के नीले और लाल रंग के डिब्बों में क्या होता है फर्क, सवाल का जवाब पढ़ कर हिल जाएगा आपका दिमाग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...