1. हिन्दी समाचार
  2. घाटी में हालात काबू में, खुले सरकरी दफ्तर, स्कूल और टेलिफोन भी होंगे चालू

घाटी में हालात काबू में, खुले सरकरी दफ्तर, स्कूल और टेलिफोन भी होंगे चालू

The Situation In The Valley Is Under Control Open Government Offices Schools And Telephones Will Also Be Operational

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से वहां के हालात तनावपूर्ण थे। हालाकि अब हालात बदल रहे है, लिहाजा शुक्रवार से कई स्थानों पर टेलिफोन, लैंडलाइन की सुविधा बहाल हो जाएगी। वहीं अगले सप्ताह से सभी स्कूल भी खुल जाएंगे। बता दें कि घाटी में सोमवार से सड़कों पर यात्री वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो जाएगी।

पढ़ें :- महिला कांग्रेस का दिल्ली में विरोध प्रदर्शन, हाथरस की घटना को लेकर देशभर में रोष

जम्मू—कश्मीर के मुख्य सचिव बी. आर. सुब्रमण्यम ने प्रेस वार्ता करके इन फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सीमापार से होनेवाले आतंकवाद को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से सावधानी भरे कदम उठाए गए हैं। उनके मुताबिक राज्य में अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य है और अभी तक किसी मौत की खबर नहीं है। आनेवाले दिनों में पाबंदियों में छूट दी जाएगी।

मुख्य सचिव ने कहा कि आज शुक्रवार की प्रार्थना के बाद भी पूरे राज्य में स्थिति सामान्य रही। उन्होंने कहा, ‘आने वाले दिनों में और छूट बढ़ाई जाएगी। सोमवार से क्षेत्रवार स्कूल खुलते जाएंगे। उन्होने कहा कि सभी सरकारी दफ्तर खुल गए हैं, और कर्मचारी भी पहुंचे हैं। वहीं कुछ क्षेत्र में फोन सेवा बहाल की गई है और आनेवाले दिनों में इसे क्षेत्रवार सभी हिस्सों में फिर से बहाल किया जाएगा।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...