अंगूठे का आकार बता देता है इंसान की पर्सनैलिटी

angutha

The Size Of The Thumb Shows The Human Personality

व्यक्ति विशेष की अपनी विशेषता होती है और अपनी कमियां, वैसे तो किसी इंसान के साथ रहते हुए उसके बारे में पता चल ही जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि किसी व्यक्ति की शारीरिक बनावट से भी उससे जुड़ी बहुत सारी बातें पता चलती हैं।

अंगूठे के आकार से ऐसे जाने व्यक्ति का नेचर :

जिन लोगों का अंगूठा छोटा होता है, ऐसे लोग दूसरों के विचारों पर चलने वाले लेकिन मेहनती होते हैं। ये अपनी मेहनत के दम पर काफी कुछ हासिल करते हैं।

जिन लोगों का अंगूठा लंबा होता है, ऐसे व्यक्ति हर मुद्दे पर बड़ी ही बेबाकी के साथ अपनी राय रखते हैं और बहुत ही ओपन माइंडेड होते हैं। ऐसे व्यक्तियों की ये खास बात होती है कि इनमें लेश मात्र भी अहंकार नहीं होता है।

किसी व्यक्ति का अंगूठा सख्त है तो इसका मतलब ये है कि वो बहुत हठी स्वभाव का है। ऐसे व्यक्ति से उसकी मर्जी के खिलाफ किसी बात को मनवाना लगभग नामुमकिन ही है।

जिन व्यक्तियों का अंगूठा लचीला होता है वो बहुत ही फ्लेक्सिबल नेचर के होते हैं। ये किसी भी सिचुएशन में खुद को ढ़ालने का माद्दा रखते हैं।

व्यक्ति विशेष की अपनी विशेषता होती है और अपनी कमियां, वैसे तो किसी इंसान के साथ रहते हुए उसके बारे में पता चल ही जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि किसी व्यक्ति की शारीरिक बनावट से भी उससे जुड़ी बहुत सारी बातें पता चलती हैं। अंगूठे के आकार से ऐसे जाने व्यक्ति का नेचर : जिन लोगों का अंगूठा छोटा होता है, ऐसे लोग दूसरों के विचारों पर चलने वाले लेकिन मेहनती होते हैं। ये अपनी मेहनत के…