1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. निलंबित सांसदों का धरना हुआ खत्म, मॉनसून सत्र का बहिष्कार करेगा कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष

निलंबित सांसदों का धरना हुआ खत्म, मॉनसून सत्र का बहिष्कार करेगा कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष

The Suspension Of Suspended Mps Ends The Entire Opposition Including Congress Will Boycott The Monsoon Session

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कृषि विधेयक को लेकर ​आठ निलंबित सांसदों ने अपना धरना खत्म कर दिया है। कृषि विधेयकों और सांसदों के निलंबन को लेकर कांग्रेस संसद के बचे हुए पूरे मॉनसून सत्र का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। विपक्ष के आठ सांसदों के निलंबन को लेकर कांग्रेस ने राज्यसभा का वॉकआउट किया और गांधी की प्रतिमा के सामने आकर प्रदर्शन किया।

पढ़ें :- किसानों के मुद्दों पर लंबे समय बाद सड़कों पर उतरे सिद्धू, किसान बिल के विरोध में भरी हुंकार

कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी, एनसीपी, डीएमके, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, राजद आदि समेत सभी विपक्षी पार्टियों ने संसद के बचे हुए सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया है। दरअसल, राज्यसभा में मॉनसून सत्र के नौवें दिन मंगलवार को कांग्रेस के नेतृत्व में कई विपक्षी दलों ने आठ सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए कार्यवाही का बहिष्कार किया।

सबसे पहले कांग्रेस ने कार्यवाही का बहिष्कार किया। इसके बाद आप, तृणमूल कांग्रेस और वाम दलों के सदस्यों ने भी कार्यवाही का बहिष्कार किया। बाद में राकांपा, सपा और राजद के सदस्य भी सदन से बाहर चले गए।

सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्षी दलों के सदस्यों से सदन की कार्यवाही के बहिष्कार के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और चर्चा में भाग लेने की अपील की। नायडू ने सदन में कहा, ‘मैं सभी सदस्यों से अपील करता हूं कि वे बहिष्कार के अपने फैसले पर फिर से विचार करें और चर्चा में भाग लें।’

पढ़ें :- धरने पर बैठे निलंबित सांसद, राष्ट्रपति से मिलने के लिए मांगा समय

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...