1. हिन्दी समाचार
  2. NDRF की टीम ट्रेन से आने वाले यात्रियों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ स्टेशन को कर रहे सैनेटाइज

NDRF की टीम ट्रेन से आने वाले यात्रियों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ स्टेशन को कर रहे सैनेटाइज

The Team Of Ndrf Are Sensitizing Passengers Coming From The Train And Doing Sanitation At The Station

By ravijaiswal 
Updated Date

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

गोरखपुर। किसी भी आपदा से निपटने के लिए सदैव से तत्पर रहने वाले कोरोना फाइटर 11वीं एनडीआरएफ क्षेत्रीय प्रत्युत्तर केंद्र गोरखपुर की टीम लगातार अलग अलग राज्यों से स्पेशल ट्रेन से घर आ रहे हजारों की तादाद में यात्रियों के देखरेख के साथ उनको कोरोना के प्रति जागरूक करना और रेलवे स्टेशन को सैनेटाइज करने का बीड़ा खुद जिला प्रशासन के सहयोग से उठाया है.

ऑने तमाम यात्रियों की वजह से गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर भीड़ का माहौल न बन जाए एवं लोगों को सही सलामत उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए लोकल प्रशासन द्वारा 1200 काउंटर जांच के लिए और यात्रियों को छोड़ने के लिए 60 बसे लगाई गई है ।

कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन के पहल पर कोरोना फाइटर एनडीआरएफ की टीम ने सामाजिक दूरी एवं एरिया सैनिटाइजेशन के लिए एनडीआरएफ की टीम गोरखपुर स्टेशन पर मुस्तैद है। आय दिन गुजरात से चलकर ट्रेन रेलवे स्टेशन गोरखपुर पहुँच रही हैं.इस दौरान हजारों लोगो की संख्या रहती है .ऐसे में कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा रहता है .उसे रोकने के लिए एनडीआरएफ की टीम ने ट्रेन के आने से पहले प्लेटफॉर्म को सैनिटाइज कर रही हैं और यात्रियों के जाने के बाद भी . वहीं यात्रियों को सोशल डिस्टेंस बनाये बनाए रखने के लिए अपील भी कर रही है .ताकि संक्रमण न फैले.
एनडीआरएफ के बचाव कर्मियों द्वारा रेलवे स्टेशन को साफ रखने के साथ कोरोना के प्रति आने वाले यात्रियों को तरह तरह की जानकारी देकर जागरूक कर रहे हैं.उनको हैंड सैनिटाइजर से संक्रमण रहित एवं मास्क और अन्य बचाव उपायों के बारे में भी बता रहे हैं. और यात्रियों को भोजन पानी उपलब्ध कराने के बाद बाकायदा उनके गंतव्य तक जाने के लिए उन्हें बसों तक छोड़ा जा रहा है ताकि सुरक्षित अपने घरों तक पहुंच सकें.

गोपी गुप्ता इंस्पेक्टर एनडीआरएफ ने बताया कि यहां पर जो बाहर से यात्री आ रहे हैं उनको सोशल डिस्टेंस के साथ कोरोना के प्रति जागरूक किया जाता है. उनके आने के पहले और जाने के बाद रेलवे स्टेशन को सैनिटाइज किया जाता है ताकि संक्रमण फैलने का खतरा ना हो.

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...