1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. कल गंगूबाई काठियावाड़ी मूवी का टीजर रिलीज हुआ है, जानियें कौन है वो जिनका किरदार आलिया निभा रही हैं

कल गंगूबाई काठियावाड़ी मूवी का टीजर रिलीज हुआ है, जानियें कौन है वो जिनका किरदार आलिया निभा रही हैं

By शिव मौर्या 
Updated Date

The Teaser Of Gangubai Kathiawadi Movie Has Been Released Tomorrow Know Who Is The Character Alia Is Playing

नई दिल्ली। बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी मूवी बनाने वाले निर्देशक संजय लीला भंसाली का कल जन्मदिन था। इस खास मौके पर एक मूवी का टीजर रिलीज हुआ जिसका नाम गंगूबाई काठियावाड़ी है। इसमें आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में आप सबको दिखेंगी। आलिया भट्ट भारत की मशहूर वेश्या गंगूबाई का किरदार परदें पर निभा रही हैं। टीजर रिलीज होते ही मूवी चर्चा में आ गयी है।

पढ़ें :- प्राची देसाई ने किया कास्टिंग काउच को लेकर बड़ा खुलासा, कहा- निर्देशक ने मुझे समझौता करने को कहा

आलिया के किरदार की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। सबको ये उम्मीद है की आलिया इस फिल्म से अभिनय का नया अयाम तय करेंगी। उनकी इस मूवी का टीजर खूब तारीफें बटोर रहा है। हालांकि, आलिया भट्ट के साथ ही ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के नाम की भी चर्चा तेज हो गई। कई लोग इस बारे में जानने चाह रहे हैं कि आखिर कौन हैं ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, तो इस रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की जिंदगी के बारे में।

लेखक एस हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ के मुताबिक गंगूबाई गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं, जिसके चलते उनको गंगूबाई काठियावाड़ी कहा जाता है। गंगूबाई काठियावाड़ी का असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। गंगूबाई बचपन में अभिनेत्री बनना चाहती थीं। करीब 16 साल की उम्र में गंगूबाई को अपने पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया और शादी करके वह मुंबई भाग गईं।

बड़े- बड़े सपने देखने वाली गंगूबाई को उनके पति ने धोखा देकर महज 500 रुपये में कोठे पर बेच दिया। पति के सौदेबाजी की वजह से कम उम्र में ही गंगूबाई वेश्यावृत्ति में पहुंच गईं, जिसके चलते बाद में कई कुख्यात अपराधी गंगूबाई के ग्राहक बने। किताब में बताया गया है कि लाला की गैंग के एक सदस्य ने गंगूबाई के साथ बलात्कार किया था। इसके बाद इंसाफ की मांग के लिए गंगूबाई करीम लाला से मिलीं और राखी बांधकर अपना भाई बना लिया। करीम लाला की बहन होने के चलते जल्दी ही कमाठीपुरा की कमान गंगूबाई के हाथ में आ गई।ऐसा कहा जाता है कि गंगूबाई किसी भी लड़की को उसकी बिना मर्जी के कोठे में नहीं रखती थीं। गंगूबाई ने सेक्स वर्कस और अनाथ बच्चों की मदद के लिए बहुत काम किए थे।

 

पढ़ें :- जैकी श्रॉफ को देख नेहा कक्कड़ करने लगी गिले शिकवे, VIDEO हो रहा तेजी से वायरल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...