1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बैटरी चार्ज करने की टेंशन खत्म, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग शुरु

बैटरी चार्ज करने की टेंशन खत्म, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग शुरु

अगर आप अपने लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं, तो थोड़े दिन इंतजार कर लीजिए। देश की जानी-मानी कंपनी बाउंस 2 दिसंबर को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity लॉन्च करने वाली है। इसे आप 499 रुपये में प्री-बुक कर सकेंगे। स्कूटर की प्री-बुकिंग लॉन्च के साथ ही शुरू हो जाएगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अगर आप अपने लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं, तो थोड़े दिन इंतजार कर लीजिए। देश की जानी-मानी कंपनी बाउंस 2 दिसंबर को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity लॉन्च करने वाली है। इसे आप 499 रुपये में प्री-बुक कर सकेंगे। स्कूटर की प्री-बुकिंग लॉन्च के साथ ही शुरू हो जाएगी। यह ‘मेड इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसमें अडवांस इक्विपमेंट्स के अलावा इंटेलिजेंट फीचर्स भी दिए गए हैं। इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसके राइडर्स को बैटरी रेंज और चार्जिंग की चिंता नहीं होगी।

पढ़ें :- नई पीढ़ी का महिंद्रा स्कॉर्पियो आने वाले महीनों में किया जाएगा लॉन्च

स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को बैटरी चार्ज करने और रेंज की चिंता न हो, इसके लिए कंपनी खास स्कीम ऑफर करने वाली है। इस स्कीम का नाम ‘Battery as a service’ है। इसमें कस्टमर्स को स्कूटर खरीदते वक्त बैटरी के पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस ऑप्शन के साथ बाउंस इनफीनिटी स्कूटर खरीदने वाले ग्राहक बैटरी के डिस्चार्ज होने पर उसे बाउंस बैटरी के स्वैपिंग सेंटर्स से चार्ज्ड बैटरी के बदले एक्सचेंज कर सकेंगे। इससे कस्टमर्स रेंज के साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने की चिंता नहीं होगी।

इस स्कीम के तहत स्कूटर की कीमत में 40 से 50 प्रतिशत की कमी भी आएगी। यूजर्स को केवल उस टाइम ही पैसे देने होंगे जब उन्हें बैटरी को स्वैप करना होगा। कम खर्च के कारण बाउंस इनफिनिटी स्कूटर ज्यादा से ज्यादा लोगों की पहुंच में आ पाएगा। ग्राहकों को बैटरी स्वैपिंग स्टेशन को खोजने में परेशानी न हो इसके लिए कंपनी अपने बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क को भी बढ़ा रही है। इस वक्त कंपनी के पास 170 से ज्यादा लोकेशन्स पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन मौजूद है। आने वाले सालों में इसे और बढ़ाया जाएगा। अब तक कंपनी की EV रेंज ने 2 करोड़ किलोमीटर का सफर तय किया है और इस दौरान सफलतापूर्वक 5 लाख से ज्यादा बैटरी स्वैप्स किए जा चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...