1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना महामारी के बीच डेंगू और वायरल बुखार का आतंक, बच्चों पर सबसे ज्यादा बरपा रहा कहर

कोरोना महामारी के बीच डेंगू और वायरल बुखार का आतंक, बच्चों पर सबसे ज्यादा बरपा रहा कहर

कोरोना महामारी (corona pandemic) के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में डेंगू और वायरल बुखार (Dengue and viral fever) का खतरा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में वायरल बुखार से जान गंवाने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। फिरोजाबद (Firozabad) में डेंगू बुखार से अब तक 41 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना महामारी (corona pandemic) के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में डेंगू और वायरल बुखार (Dengue and viral fever) का खतरा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में वायरल बुखार से जान गंवाने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। फिरोजाबद (Firozabad) में डेंगू बुखार से अब तक 41 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

इसके साथ ही मथुरा (Mathura) में 14 लोगों की इस बुखार ने जान ले ली है। डेंगू बुखार (dengue fever) से जिस तरह बच्चों की जान जा रही है, उससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इसको देखते हुए सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई की थी। सीएम योगी (Cm yogi) ने ​फिरोजाबाद (Firozabad) के CMO को हटा दिया था।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिरोजाबाद (Firozabad) में बीते कुछ दिनों में अब तक संदिग्ध डेंगू और वायरल से करीब 41 लोगों की जान गयी है, जिसमें 36 बच्चे शामिल हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इसको लेकर सतर्क हो गए हैं और वह लगातार इस पर नजर बनाए रखे हुए हैं। सीएम योगी ने अफसरों को दिशा निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम इस पर लगातार नजर बनाए रखे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...