1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. हनुमानजी के मंदिर में रामायण पढ़ने पहुंचे बजरंगी के दूत, VIDEO देख कर किसी ने जोड़ लिए हाथ…

हनुमानजी के मंदिर में रामायण पढ़ने पहुंचे बजरंगी के दूत, VIDEO देख कर किसी ने जोड़ लिए हाथ…

The Text Of The Beautiful Scandal Was Going On In The Temple The Monkey Raised The Ramayana To Make Everyone Present See Video

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: यूपी के प्रतापगढ़ जिले के एक हनुमान मंदिर में बीते मंगलवार को बजरंग बली की प्रतिमा के पास बैठकर बंदर ने रामायण के पन्ने पलटते हुए नजर आया। नजारा कुछ ऐसा था कि मानो बंदर रामायण पढ़ रहा हो। लोगों ने इसे आस्था से जोड़कर बंदर का दर्शन-पूजन किया। कुंडा कोतवाली के सुभाषनगर मोहल्ले में हनुमान मंदिर है। जहां हर मंगलवार को शाम के वक्त सुंदर कांड का पाठ होता है।

पढ़ें :- क्रूर मानसिकता: जेठ को कंधे पर बैठा महिला को पीटते रहे ससुराल वाले, वायरल हो रहा video

आपको बता दें, मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर पर संगीतमयी सुंदरकांड का पाठ चल रहा था। 7 बजे के आसपास मंदिर परिसर में एक बंदर आ गया। वह हनुमान जी की प्रतिमा के पास पहुंचा। जहां रामायण की एक किताब रखी थी। बंदर ने रामायण को उठाकर पन्ने को पलटने लगा। दूसरी तरफ लोग पाठ करने में मशगूल थे। लेकिन, किसी ने इस घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। बंदर लगभग 15 मिनट तक रामायण के पेज पलटता रहा।

बस यही दृश्य देख मंदिर में पाठ कर रहे हनुमानभक्त इसको आस्था से जोड़कर देखने लगे। देखते ही देखते पूरे गांव की भीड़ जमा हो गई। सभी ग्रामीण बंदर को हनुमान रुप मानते हुए दर्शन और पूजन करने लगे। 20 मिनट बाद बंदर मंदिर परिसर से चला गया। सुभाष नगर के रहने वाले विवेक इसको ईश्वर का चमत्कार मान रहे हैं। लोग इस घटनाक्रम के वायरल वीडियो को भी पसंद कर रहे हैं।

पढ़ें :- देखते ही देखते मछली ने कर दिया ईल का काम तमाम, VIDEO देखने वालों का मुह रह गया खुला का खुला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...