1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में 17 मई से तीसरे चरण की वैक्सीनेशन ड्राइव होगी शुरू

यूपी में 17 मई से तीसरे चरण की वैक्सीनेशन ड्राइव होगी शुरू

यूपी में कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर की रफ्तार धीमी हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 10,682 नए केस मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 311 मरीजों की मौत हुई है। वहीं 24,837 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2,67,420 मरीजों की जांच हुई। जबकि कोविड संक्रमण से मुक्त हो जाने के बाद भी कई मरीजों को उपचार प्रदान करने की आवश्यकता बनी रहती है। स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा ऐसे रोगियों के नि:शुल्क उपचार के आदेश योगी सरकार ने जारी किए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

The Third Phase Vaccination Drive Will Start In Up From May 17

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर की रफ्तार धीमी हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 10,682 नए केस मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 311 मरीजों की मौत हुई है। वहीं 24,837 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

पढ़ें :- खुशखबरी : देश में अब मुफ्त टीकाकरण, Co-Win पर पंजीकरण की अनिवार्य खत्म,न करें देर

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2,67,420 मरीजों की जांच हुई। जबकि कोविड संक्रमण से मुक्त हो जाने के बाद भी कई मरीजों को उपचार प्रदान करने की आवश्यकता बनी रहती है। स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा ऐसे रोगियों के नि:शुल्क उपचार के आदेश योगी सरकार ने जारी किए हैं।

 

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की वैक्सीनेशन ड्राइव में नगर निगमों के साथ-साथ सभी कमिश्नरी मुख्यालयों में 18+ आयु वर्ग के लिए टीकाकरण प्रारंभ होगा। प्रदेश के 23 जनपदों में वैक्सीनेशन की कार्रवाई आगे बढ़ेगी। प्रदेश में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन 01 मई से शुरू किया गया था। पहले चरण में 07 जनपद लिए गए थे, जहां एक्टिव केस ज्यादा थे। दूसरे चरण में प्रदेश के सभी नगर निगमों को जोड़ा गया था।

पढ़ें :- योगी सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहा है इमाकुलेट कॉन्वेट कनसप्शन स्कूल, अभिभावक परेशान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X