1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, अलर्ट रहें, मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, अलर्ट रहें, मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी

। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना (Corona virus) के बढ़ते केस पर मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि, बाकी देशो के मुताबिक हमने कोरोना संक्रमण को काफी नियंत्रण में रखा है। लेकिन कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना (Corona virus) के बढ़ते केस पर मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि, बाकी देशो के मुताबिक हमने कोरोना संक्रमण को काफी नियंत्रण में रखा है। लेकिन कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है।

पढ़ें :- UP Global Investors Summit 2023 : यूपी के विकास पर तीन दिन में 34 सत्रों में होगा मंथन, देखें शेड्यूल

कोरोना (Corona virus)  के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन व उसके सब वैरिएंट किस तरह की गंभीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं ये यूरोप के देशों में हम देख सकते हैं। उन्होंने कहा, इन सब के बावजूद पिछले दो हफ्ते से जिस तरह से कुछ राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं, उससे हमें सतर्क रहना है। साथ ही कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में टीकाकरण ने अहम भूमिका निभाई है। यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 2,927 नए मामले आए।

इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,65,496 हो गई। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि भारत में संक्रमण से 32 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,23,654 हो गई है। देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 16,279 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...