1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. बाल हनुमान का रूप मानकर गांव वाले करते थे इनकी पूजा,जानें इसके पीछे क्या है कहानी?

बाल हनुमान का रूप मानकर गांव वाले करते थे इनकी पूजा,जानें इसके पीछे क्या है कहानी?

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिले (Ratlam District) में रहने वाले 17 साल के ललित पाटीदार (Lalit Patidar) को अगर आप पहली बार देखेंगे तो डर ही जाएंगे। डर की वजह है उनके पूरे चेहरे पर लंबे-लंबे बालों का होना। ये बाल उनके चेहरे पर जन्म से ही हैं। परिजनों ने कई चिकित्सकों को दिखाया, लेकिन कहीं भी इसका इलाज नहीं हो पाया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रतलाम। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिले (Ratlam District) में रहने वाले 17 साल के ललित पाटीदार (Lalit Patidar) को अगर आप पहली बार देखेंगे तो डर ही जाएंगे। डर की वजह है उनके पूरे चेहरे पर लंबे-लंबे बालों का होना। ये बाल उनके चेहरे पर जन्म से ही हैं। परिजनों ने कई चिकित्सकों को दिखाया, लेकिन कहीं भी इसका इलाज नहीं हो पाया।

पढ़ें :- Viral Video : मंदिर के सामने युवती ने इस गाने पर लगाए ठुमके, बजरंग दल बोला- हिंदू संस्कृति को बदनाम करने की साजिश  

डॉक्टरों ने इसे एक दुर्लभ और लाइलाज बीमारी (Rare and Incurable Disease) बताया। जानकारी के मुताबिक, ललित रतलाम जिले के नांदलेट गाव का रहने वाला है। उनके पिता बकटलाल पाटीदार (Baktlal Patidar) एक किसान हैं। ललित 4 बहनों के एकलौते भाई हैं। वह गांव के सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा के छात्र हैं। बताया जाता है कि बचपन में ललित को बाल हनुमान (Bal Hanuman) का रूप मानकर गांव वाले उनकी पूजा भी करते थे।

चेहरे पर बाल होने की वजह से ललित को खाना खाने में काफी परेशानी होती है, क्योंकि खाना खाते समय बाल उनके मुंह में आ जाते हैं। डॉक्टरों ने उसकी बीमारी का फिलहाल कोई इलाज नहीं बताया गया है। बड़ोदा के एक डॉक्टर द्वारा 21 साल का होने के बाद प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) करने की बात कही गई है। इसलिए अब ललित अपने 21 साल का होने का इंतजार कर रहे हैं।

ललित ने कहा कि वह एक Youtuber बनना चाहते हैं। इसके लिए वह प्रयास भी कर रहे हैं। उधर ललित के परिजनों का कहना है कि बचपन से ही ललित के चेहरे पर लंबे-लंबे बाल थे। हमने कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन सभी ने कहा कि यह एक लाइलाज बीमारी (Incurable Disease)है। अब तो हमने सब कुछ ऊपर वाले पर छोड़ दिया है। एक डॉक्टर ने प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) की बात की है। जब ललित 21 साल का हो जाएगा तो हम ट्रीटमेंट करवाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...