1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. टाटा सफारी का इंतजार हुआ खत्म, नए अंदाज में हुई बाजार में लांच

टाटा सफारी का इंतजार हुआ खत्म, नए अंदाज में हुई बाजार में लांच

The Wait For Tata Safari Is Over The New Style Launched In The Market

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कभी एक समय था जब लोग टाटा सफारी के दीवाने थे। इस गाड़ी को अन्य किसी भी गाड़ी से ज्यादा से ज्यादा महत्व मिलता था और ये गाड़ी सड़को पर धूम मचाने के लिए जानी जाती थी। बीच में गाड़ी की पकड़ बाजार पर से थोड़ी कमजोर हो गई थी। लेकिन गाड़ी ने अपने नए अंदाज में फिर से बाजार में कदम रख दिया है। इस तरह टाटा सफारी के दिवाने लोगो के लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार कंपनी ने इस एसयूवी की कीमतों से पर्दा उठाते हुए इसे बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है।

पढ़ें :- टाटा सफारी के लिए बुकिंग आज से हो गई है शुरू, देखें कितना करना होगा पेमेन्ट

आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV की शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये तय की गई है। इस नई एसयूवी को कंपनी ने कुल 6 ट्रिम लेवल में पेश किया है, जिसमें XE, XM, XT, XT+, XZ और XZ+ शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने सफारी का एक एडवेंचर एडिशन भी लॉन्च किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 20.20 लाख रुपये है। कंपनी ने इस वेरिएंट के इंटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। इसे नए ट्रॉपिकल मिस्ट कलर में उतारा गया है। इस एसयूवी के टॉप वैरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये है। इस लेजेंड्री एसयूवी को टाटा हैरियर का 7 सीटर वर्जन भी बताया जा रहा है।

लेकिन साइज में यह हैरियर से तकरीबन 63 mm लंबी और 80 mm उंची और 72mm चौड़ी है। हालांकि इसका व्हीलबेस हैरियर जैसी ही 2,741 mm दी गई है। इसकी लंबाई 4,661mm, चौड़ाई 1,894mm और उंचाई 1,786mm है। इस एसयूवी में 200mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इस एसयूवी को अवार्ड विनिंग IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और Omega ऑर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के ग्रिल के साथ स्टेप्ड रूफ और आकर्षक टेलगेट्स दिए हैं जो कि इसे अल्ट्रा प्रीमियम लुक देते हैं।

इस SUV में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी भविष्य में इसे फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है। कंपनी इस एसयूवी में अपना सिग्नेचर स्टाइल ओक ब्राउन डुअल टोन डैशबोर्ड देगी।

इसके अलावां इसमें 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, JBL के दमदार स्पीकर, पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीसर्च दिए गए हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें अलग-अलग वैरिएंट्स में एम्बीएंट लाइटिंग, जेनॉन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप, USB चार्जर, सब वूफर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स, ऑटोमेटिक व्हीकल होल्ड, तीन अलग अलग टेरॉन मोड्स (नॉर्मल, वेट और रफ रोड), मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमेटिक AC, सेमी डिजिटल इंस्ट्रमेंट कंसोल और oak ब्राउन अपहोल्स्ट्री इसके इंटीरियर को और भी प्रीमियम बनाते हैं। इसे बेहतरन बनाने के लिए हर संभव कोशिश की गई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...