1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. खत्म हुआ इंतजार, आज भारत में लॉन्च होने जा रही है ये दमदार कार

खत्म हुआ इंतजार, आज भारत में लॉन्च होने जा रही है ये दमदार कार

Ford Figo Petrol Automaitic Transmission Launching Today: दिग्गज अमेरिकी कार निर्माता कंपनी Ford आज भारत में अपनी पॉपुलर बजट हैचबैक कार Ford Figo Automaitic को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की तरफ से लगातार ट्विटर पर इस कार की झलक भी दिखाई जा रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

The Wait Is Over Today This Powerful Car Is Going To Be Launched In India

नई दिल्ली। Ford Figo Petrol Automaitic Transmission Launching Today: दिग्गज अमेरिकी कार निर्माता कंपनी Ford आज भारत में अपनी पॉपुलर बजट हैचबैक कार Ford Figo Automaitic को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की तरफ से लगातार ट्विटर पर इस कार की झलक भी दिखाई जा रही है। आपको बता दें कि नई Figo में कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं जो इंटीरियर और एक्सटीरियर से जुड़े हुए हैं। ये बदलाव ग्राहकों को एक बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस देंगे।

पढ़ें :- मुंबई में भारी बारिश से प्रभावित ग्राहकों की सहायता के लिए हुंडई ने रिलीफ टास्क फोर्स का किया गठन

मौजूदा समय में भारत के अंदर सिर्फ फोर्ड के मैनुअल मॉडल की बिक्री की जा रही है। जानकारी के अनुसार, नई Ford Figo AT को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जा सकता है। इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। मौजूदा समय 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 96 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 119 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने नई फोर्ड को टीज जरूर किया है, हालांकि इस टीजर में कार का सिर्फ फ्रंट का हिस्सा थोड़ा सा दिखाई दे रहा है जिससे किसी बड़े बदलाव की जानकारी नहीं मिलती है।

हालांकि जिस तरह से कंपनी सस्पेंस बना रही है उसे देखते हुए ये जरूर कहा जा रहा है कि कार में आपको इंटीरियर और एक्सटीरियर से जुड़े हुए बदलाव देखने को मिलेंगे। मौजूदा फोर्ड फिगो पेट्रोल की रेटेड ईंधन दक्षता 18.5 किमी/लीटर है। ऑटोमैटिक वेरिएंट का माइलेज इस आंकड़े के करीब रहने की उम्मीद है। ये थोड़ा कम भी हो सकता है। Figo में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स कम रेव रेंज पर कार के पावर डेफिसिट से जुड़ी कुछ समस्याओं को ठीक कर सकता है।

इस प्रकार फिगो पेट्रोल ऑटोमैटिक शहरी सड़कों के लिए काफी बेहतर विकल्प साबित होगी। फिगो पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की बात करें तो मौजूदा समय में ये मॉडल 5.85 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है। अगर इसके ऑटोमैटिक मॉडल के बारे में बात करें तो इसकी कीमत तकरीबन 50 हजार रुपये अधिक होने की उम्मीद है, ऐसे में Ford Figo Petrol Automaitic की कीमत 6 लाख रुपये या इससे थोड़ा ज्यादा से शुरू हो सकती है, जो भारतीय ग्राहकों के बजट में होगी।

 

पढ़ें :- Tata Motors ने Twitter पर एक बार फिर उड़ाया हुंडई का मजाक, जानें क्या कहा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...