1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का ऐलान , ग्रीष्मकालीन अवकाश 2 मई से

स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का ऐलान , ग्रीष्मकालीन अवकाश 2 मई से

पश्चिम बंगाल (West Bengal  ) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने राज्य में व्याप्त गर्मी की स्थिति (Heat Conditions ) को देखते हुए बुधवार को स्कूली छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी की घोषणा की है। स्कूलों में 2 मई, 2022 से ग्रीष्मकालीन अवकाश (summer vacation) होगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal  ) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने राज्य में व्याप्त गर्मी की स्थिति (Heat Conditions ) को देखते हुए बुधवार को स्कूली छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी की घोषणा की है। स्कूलों में 2 मई, 2022 से ग्रीष्मकालीन अवकाश (summer vacation) होगा।

पढ़ें :- ममता का मोदी पर बड़ा वार : देश को नुकसान मत पहुंचाओ, पहले राजनीति में मिठास थी लेकिन अब...

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब राज्‍य सरकार ने गर्म हवाओं के कारण स्‍कूल बंद करने का फैसला किया है। इससे पहले ओड‍िशा और अन्‍य राज्‍यों ने कुछ दिनों के लिए स्‍कूल बंद कर दिये हैं। पश्‍च‍िम बंगाल (West Bengal  )  के कुछ जिलों में मौजूदा लू की स्थिति के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) उभरती स्थिति की समीक्षा के लिए आज 27 अप्रैल को राज्य सचिवालय में शीर्ष अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की, जिसके बाद गर्मी की छुट्ट‍ियों को पहले करने का फैसला लिया गया।

मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले दो दिनों के लिए दक्षिण बंगाल के सात जिलों में लू की स्थिति का अनुमान लगाया है, जबकि कोलकाता में भी लू जैसी स्थिति देखी जाएगी। लिहाजा कुछ स्‍कूलों ने कक्षाएं ऑनलाइन श‍िफ्ट करने का फैसला किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...