NRC पर पूरा देश एकजुट हो, यही लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की सच्ची श्रद्धांजलि होगी : सीएम योगी

cm yogi
NRC पर पूरा देश एकजुट हो, यही लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की सच्ची श्रद्धांजलि होगी : सीएम योगी

लखनऊ। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुणयतिथि के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनको नमन करते हुए जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सीएम ने कहा एनआरसी के मुद्दे पर देश एकजुट हो, यही लौहपुरुष को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

The Whole Country Should Be United On Nrc This Will Be The True Tribute Of Iron Man Sardar Vallabhbhai Patel Cm Yogi :

सीएम ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को नहीं चलने दिया, जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को ध्वस्त करते हुए उन्होंने ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का निर्माण किया।

इस दौरान सीएम ने कहा कि सरदार सरोवर के तय पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व के अनुरूप दुनियां की सबसे ऊंची प्रतिमा की स्थापना की गयी है। आज उनका स्मरण राष्ट्रीय एकता के प्रेरित करता है। सरदार पटेल का महान व्यक्तित्व हम सबको कुप्रवृत्तियों से जूझने की शक्ति प्रदान करता है। सरदार पटेल के पवित्र जीवन आदर्शों पर चलते हुए ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को हमने साकार किया है।

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल जी के ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के आदर्शों पर चलते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारतीय विधान के अंतर्गत लाने में सफलता मिली। भारत की धरती दुनियाभर की पीड़ित और प्रताड़ित मानवता के लिए शरणस्थली रही है।

भारत का यह मानवीय दृष्टिकोण हम सबने सिटिजन अमेंडमेंट बिल-2019 के रूप में दुनिया की मानवता के लिए एक आदर्श के रूप में पारित होते देखा है। NRC के मुद्दे पर हम देश की सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई भी षड्यंत्र या सेंध को स्वीकार नहीं करेंगे। इसलिए पूरे देश को एकजुट होकर इस मुद्दे पर सहयोग देना चाहिए।

लखनऊ। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुणयतिथि के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनको नमन करते हुए जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सीएम ने कहा एनआरसी के मुद्दे पर देश एकजुट हो, यही लौहपुरुष को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। सीएम ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को नहीं चलने दिया, जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को ध्वस्त करते हुए उन्होंने 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का निर्माण किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि सरदार सरोवर के तय पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व के अनुरूप दुनियां की सबसे ऊंची प्रतिमा की स्थापना की गयी है। आज उनका स्मरण राष्ट्रीय एकता के प्रेरित करता है। सरदार पटेल का महान व्यक्तित्व हम सबको कुप्रवृत्तियों से जूझने की शक्ति प्रदान करता है। सरदार पटेल के पवित्र जीवन आदर्शों पर चलते हुए 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना को हमने साकार किया है। https://twitter.com/CMOfficeUP/status/1206101923696381952 उन्होंने कहा कि सरदार पटेल जी के 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के आदर्शों पर चलते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारतीय विधान के अंतर्गत लाने में सफलता मिली। भारत की धरती दुनियाभर की पीड़ित और प्रताड़ित मानवता के लिए शरणस्थली रही है। भारत का यह मानवीय दृष्टिकोण हम सबने सिटिजन अमेंडमेंट बिल-2019 के रूप में दुनिया की मानवता के लिए एक आदर्श के रूप में पारित होते देखा है। NRC के मुद्दे पर हम देश की सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई भी षड्यंत्र या सेंध को स्वीकार नहीं करेंगे। इसलिए पूरे देश को एकजुट होकर इस मुद्दे पर सहयोग देना चाहिए।