1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस को छोड़कर पूरा विश्व कर रहा है भारत की तारीफ : अनिल विज

कांग्रेस को छोड़कर पूरा विश्व कर रहा है भारत की तारीफ : अनिल विज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को दावा किया कि कोराना को नियंत्रण के संदर्भ में जिस ढंग से केंद्र सरकार ने काम किया है। कांग्रेस को छोड़कर बाकी सारा संसार देश की तारीफ कर रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को दावा किया कि कोराना को नियंत्रण के संदर्भ में जिस ढंग से केंद्र सरकार ने काम किया है। कांग्रेस को छोड़कर बाकी सारा संसार देश की तारीफ कर रहा है।

पढ़ें :- आज का यूपी बेजोड है , विरोधी भी दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर : डा दिनेश शर्मा 
Jai Ho India App Panchang

श्री विज ने कहा कि दूसरे देशों के साथ अगर तुलनात्मक अध्ययन किया जाए कि रिकवरी रेट क्या है? मृत्यु दर क्या है तो पता चलेगा है कि विकसित देशों से भी हमारे यहां पर स्थिति बहुत बेहतर रही है। श्री विज ने कहा कि ब्लैक फंगस की दवाई पर जीएसटी हटाने पर कहा कि जीएसटी हटने से लाभ मिलेगा।

एक सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री बताया कि हरियाणा ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर किया था। उसमें एक देसी कंपनी ने भी अपना टेंडर डाला था, जिसे सप्लाई आर्डर भी भेज दिया गया था, लेकिन उन्होंने कहा कि जो ब्लैक फंगस का इंजेक्शन एम्फोटेरिसिन है, उसका वितरण केंद्र सरकार ने अपने हाथ में ले रखा है। इसलिए वह इस इंजेक्शन की सप्लाई करने में असमर्थ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...