1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. इस अभिनेत्री की खूबसूरती की कायल थी पूरी दुनिया, आखिरी समय में हो गई थी ऐसी हालत

इस अभिनेत्री की खूबसूरती की कायल थी पूरी दुनिया, आखिरी समय में हो गई थी ऐसी हालत

The Whole World Was Convinced Of The Beauty Of This Actress It Was Such A Situation In The Last Time

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: हिंदी सिनेमा जगत में कई एक्ट्रेस आई और चली भी गई लेकिन कुछ ऐसी भी रही जिनकी याद आज भी आती है क्योंकि इन्होने अपनी एक्टिंग का जलवा दर्शकों पर कुछ ऐसा चलाया कि हर कोई इनकी मुरीद हो गया। दरअसल आज हम बात करेंगे लीला नायडू की जो कि एक बेहतरीना अदाकारा तो थी ही लेकिन इसके साथ ही साथ उनकी गजब की खूबसूरती की बात ही अलग थी। बात है 50 और 60 के दशक की जब लीला नायडू का ही बोलबाला था, बताते चलें कि साल 1954 में लीला नायडू फेमिना मिस इंडिया का ताज भी जीता था जिसकी वजह से उनकी चर्चा और भी ज्यादा बढ़ गई थी। इसके बाद उनका नाम वोग मैग्जीन की दुनियाभर में 10 सबसे ज्यादा खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में भी आया था।

पढ़ें :- योगा क्लास के बाहर नजर आई चंकी पांडे की लाडली बेटी, फोटो हुई वायरल

बात करें अगर साल 1960 की तो उन्होने ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘अनुराधा’ से अपना डेब्यू किया था। हालांकि लीला नायडू की ये फिल्म सफलता का स्वाद तो नहीं चख सकी, लेकिन इनकी एक्टिंग की लोगों ने जबरदस्त तारीफ की। इतना ही नहीं बाद में इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिला।

फिर क्या था इसके बाद एक एक करके लीला के पास फिल्मों की लाइनें लग गई, लीला आगे बढ़ती गई। खास बात तो यह है कि उन्होने अपने इस फिल्मी करियर में हर तरह के किरदार निभाए। इतना ही नहीं लीला की कई फिल्में ऐसी हैं जिन्हें आज भी याद किया जाता है, इनमें से ‘ये रास्ते हैं प्यार के’ ‘उम्मीद, ‘आबरू’, ‘द गुरू’ फिल्में हैं। आपको शायद यह सुनकर यकीन नहीं होगा कि लीला ने उस जमाने में कई इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया था। हालांकि साल 1964 में फिल्म ‘बागी’ की उनकी आखिरी हिंदी फिल्म थी।

लेकिन लीला का करियर जितनी बुलंदियों को छू रहा था उनकी पर्सनल लाइफ काफी अलग हो रही थी। जी हां सबसे पहली बात तो ये थी कि लीला ने महज 17 साल की उम्र में ही ओबेरॉय होटल के मालिक के बेटे से शादी कर ली थी, लेकिन ये रिश्ता उनका ज्यादा समय तक नहीं टिक सका। और तलाक हो जाने के बाद लीला नायडू ने मुंबई के रहने वाले एक कवि से फिर से शादी की। पर अफसोस की उनकी दूसरी शादी भी टूट गई।

लीला की पर्सनल लाइफ पूरी तरह से उथल-पुथल हो गया, इतना ही नहीं इन सभी दुखों के बाद वो बुरी तरह टूट गईं और उन्होंने खुद को सभी से अलग कर लिया और गुमनामी में जिंदगी बिताने लगीं। लीला नायडू ने घर से निकलना भी बंद कर दिया। बताया जाता है कि लीला को आर्थरायटिस की बीमारी हो गई थी इसके साथ ही साथ लीला नायडू आर्थिक तंगी से भी जूझ रही थीं। इसकी वजह से उन्हें अपने घर में किरायेदार रखने पड़े ताकि घर का खर्च चल सके। साल 2009 में लीला को इन्फ्लूएंजा की बीमारी हुई जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।

पढ़ें :- शादीशुदा होने के बावजूद, ये 6 अभिनेत्रियां कुंवारी लड़कियों की तरह जीवन जीती हैं, उनकी शैली को देखें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...