1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. इन 6 भारतीय क्रिकेटर्स की बीवी है हद से ज्यादा अमीर और खूबसूरत!

इन 6 भारतीय क्रिकेटर्स की बीवी है हद से ज्यादा अमीर और खूबसूरत!

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: कई क्रिकेटरों अपनी शादी या प्रशंसकों के बीच संबंधों की अफवाहों के साथ सुर्खियां में बने रहते है। हाल ही में हार्दिक पांड्या अपनी शादी और बच्चे की खबरों को लेकर सुर्खियों में थे और इसके बाद भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी अपनी शादी के लिए चर्चा में रहे। भारत में शादी दो परिवारों का गठबंधन है। चूंकि समाज वर्ग के बारे में बात करना बंद करने वाला नहीं है, ऐसे में कुछ भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बता रहे है जिन्होंने उन लड़कियों के साथ विवाह की व्यवस्था की है जो खुद बहुत अमीर परिवारों से हैं। आईये जानते है इनके बारे में!

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : खट्टर सरकार रवि दाहिया को चार करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को ढाई-ढाई करोड़ रुपये देगी पुरस्कार

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को भारतीय टीम में हिटमैन के रूप में जाना जाता है। वह पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने सीमित ओवरों के मैचों में 2 दोहरे शतक लगाए हैं। इसके अलावा वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और उन्होंने कप्तान के रूप में 4 आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं। उन्होंने वर्ष 2015 में रितिका सजदेह को अपना जीवन साथी चुना। रितिका के पिता बॉबी सजदेह का मुंबई में पौष कफ परेड क्षेत्र में एक बंगला है। रितिका का भाई और वह खुद सेलिब्रिटी मैनेजर हैं, जिनका इंडस्ट्री में बड़ा संपर्क है।

रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम में ए-क्लास ऑलराउंडर के रूप में अपना नाम बनाने वाले रवींद्र जडेजा ने रीवाबा सोलंकी से शादी की है। रीवाबा पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं। रीवाबा सोलंकी का पूरा परिवार उन्हें छोड़कर राजनीति में लगा हुआ है। क्या आप जानते हैं कि रीवाबा सोलंकी का परिवार गुजरात राज्य के कुछ सबसे अमीर घरों में गिना जाता है।

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : पीएम मोदी ने रजत पदक विजेता रवि दाहिया की तारीफ, बोले- वह हैं अद्भुत पहलवान

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो लंबे समय से हैं, लेकिन लोग उन्हें आज भी याद करते हैं। एक बेहद प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज और टीम में ‘टर्मिनेटर’ के रूप में जाने जाने वाले खिलाड़ी हरभजन सिंह ने गीता बसरा से शादी की है। गीता खुद एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं, जबकि उनके पिता राकेश बसरा इंग्लैंड के एक प्रसिद्ध व्यवसायी हैं।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेटरों के बीच भगवान के रूप में पहचाना जाता है जो कई क्रिकेटरों और वानाबे क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने रिकॉर्ड्स के पहाड़ बनाए हैं। एक समय था जब पूरी भारतीय क्रिकेट टीम लोकप्रिय थी क्योंकि सचिन के बजाय सचिन भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होने के लिए प्रसिद्ध थे। उन्होंने अंजलि के साथ प्रेम विवाह किया था, जो उनसे लगभग 6 साल बड़ी थी। अंजलि पेशे से एक डॉक्टर हैं और उनके पिता एक बहुत बड़े और समृद्ध व्यवसायी हैं।

वीरेंद्र सहवाग

पढ़ें :- Hockey India: भारत के पूर्व क्रिकेटर ने हॉकी टीम की जीत पर कहा, भूल जाओ 1983, 2007 और 2011 वर्ल्ड कप की जीत

वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम में रहने के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते नज़र आये है। सहवाग ने अपना पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच 1999 में खेला और 2001 में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हुए। उन्होंने वर्ष 2004 में अंजलि से शादी की। उन्होंने आरती अहलावत को अपने साथी के रूप में चुना है जो एक बहुत ही अच्छे रैंकिंग वकील की बेटी है। क्या आप जानते हैं कि वीरेंद्र सहवाग केवल 21 साल के थे जब उन्होंने आरती अहलावत को शादी के लिए प्रपोज किया था।

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर टीम इंडिया के सबसे मूल्यवान खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने खेल के सभी प्रारूप खेले हैं। वह 2007 और 2011 में विश्व कप के दोनों फाइनल मैचों में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। गौतम ने एक राजनीतिज्ञ के रूप में अपनी दूसरी पारी शुरू की है और वर्तमान में लोकसभा के सदस्य के रूप में देश की सेवा कर रहे हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के एक सक्रिय सदस्य बन गए और एक सांसद के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने नताशा जैन से शादी की और सुखी वैवाहिक जीवन जी रहे हैं, जो रवींद्र जैन की बेटी हैं। रवींद्र जैन पेशे से एक कपड़ा व्यवसायी हैं और उन्होंने कई देशों में कारोबार का विस्तार किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...