1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 Final: आईपीएल के 15वें सीजन की विजेता बनी गुजरात टाइटन्स, हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास

IPL 2022 Final: आईपीएल के 15वें सीजन की विजेता बनी गुजरात टाइटन्स, हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास

आईपीएल के 15वें सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत हुई। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिय में खेला गया। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। आरआर की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IPL 2022 Final: आईपीएल के 15वें सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत हुई। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिय में खेला गया। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। आरआर की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

वहीं हार्दिक ने एक बदलाव किया है, अल्जारी जोसेफ की जगह लॉकी फर्ग्युसन की वापसी हुई है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा। यशस्वी 22 रन बनाकर आउट हो गए। राजस्थान ने पहले 6 ओवर में 44 रन ठोक दिए हैं। राजस्थान रॉयल्स को दूसरा झटका संजू सैमसन के रूप में लगा जो 14 के निजी स्कोर पर आउट हुए।

हार्दिक पांड्या को यह विकेट मिली. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य रखा है। गुजरात ने 3 विकेट खोकर इस स्कोर को आसानी से बना लिया. आईपीएल में डेब्यू करने के साथ ही गुजरात ने 15 वें सीजन की ट्रॉफी अपने नाम की.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...