1. हिन्दी समाचार
  2. महिला ने कहा मेरे उनमें पौरुष की कमी, अब पति कराएगा अपना मेडिकल चेकअप

महिला ने कहा मेरे उनमें पौरुष की कमी, अब पति कराएगा अपना मेडिकल चेकअप

By बलराम सिंह 
Updated Date

The Woman Said That I Lack Her Masculinity Now The Husband Will Do His Medical Checkup

मुरादाबाद। मेरठ की एक युवती ने अपने असिस्टेंट प्रोफेसर पति की यौन क्षमता पर सवाल उठाते हुए अलग होने का फैसला किया। मामला नारी उत्थान केंद्र पहुंचा तो युवती ने आरोप लगाया कि उसका पति वैवाहिक रिश्ता निभाने में सक्षम नहीं है। हालांकि पति ने खुद को स्वस्थ्य बताते हुए मेडिकल चेकअप कराने की चनौती दी। अब असिस्टेंट प्रोफेसर अपना मेडिकल परीक्षण कराएगा। मेडिकल रिपोर्ट में सबकुछ ठीक मिलने पर ही पत्नी उसके साथ जाएगी। इसी शर्त पर रविवार को नारी उत्थान केंद्र में पति-पत्नी के बीच समझौता हुआ।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

जानकारी के मुताबिक कांठ थाना क्षेत्र की रहने वाली एमए पास युवती का निकाह एक साल पहले बिजनौर जिले के युवक से हुआ है। युवक मेरठ के मवाना रोड स्थित निजी तकनीकी विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर है। शादी के बाद कुछ समय तक युवती और युवक के बीच सबकुछ ठीक ठाक रहा। बाद में दोनों में अनबन होने लगी। इस बीच पति को छोड़कर युवती अपने मायके में आकर रहने लगी। उसने मुरादाबाद एसएसपी को प्रार्थनापत्र देकर पति पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। एसएसपी ने मामला नारी उत्थान केंद्र में भेज दिया।

रविवार को नारी उत्थान केंद्र में काउंसलर एमपी सिंह ने दोनों पक्षों को बुलाकर काउंसिलिंग की। नारी उत्थान केंद्र प्रभारी संध्या रावत ने बताया कि काउंसिलिंग के दौरान युवती ने पति के पौरुष पर सवाल उठाया जबकि असिस्टेंट प्रोफेसर ने कहा कि वह प्रतिदिन बिजनौर से मेरठ आता-जाता है। इसलिए पत्नी को समय नहीं दे पाता है। दोनों को समझा बुझा कर समझौता कराने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

काउंसलर एमपी सिंह ने बताया कि असिस्टेंट प्रोफेसर अपना मेडिकल परीक्षण कराएगा। युवती ने शर्त रखी है कि रिपोर्ट में सबकुछ ठीक होने पर ही वह उसके साथ जाएगी। साथ ही यह भी शर्त रखी है कि असिस्टेंट प्रोफेसर उसे अपने साथ मेरठ में रखेगा। समझौते के बाद अब 24 अक्तूबर को असिस्टेंट प्रोफेसर जांच कराने के बाद अपनी पत्नी को मेडिकल रिपोर्ट दिखाएगा। उसके बाद ही पत्नी उसके साथ जाएगी। एक माह बाद दोनों को दोबारा काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

पढ़ें :- नदी में तैरते शव मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग सख्त, केंद्र, बिहार और यूपी को भेजा नोटिस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X