1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. इस गांव की महिलाएं पुरुषों से रहती हैं दूर, आपस में कर लेती हैं शादी

इस गांव की महिलाएं पुरुषों से रहती हैं दूर, आपस में कर लेती हैं शादी

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। हमेशा से रिवाज़ चलता चला आ रहा है कि एक पुरूष ही एक औरत से शादी कर सकता है, लेकिन ऐसा पूरी तरह से सही नहीं है। जी हां, अगर यह बात सोच कर हैरान हो रहे हैं तो मत होइए क्योंकि ऐसा सच में होता है। तंजानिया में एक गांव ऐसा भी है जहां एक औरत ही औरत से शादी कर लेती है। इतना ही नहीं, इस गांव की सभी महिलाएं आपस में शादी करके पुरूषों को खुद से दूर रखती हैं। इस गांव में कोई भी पुरुष नहीं है सब महिलाएं ही हैं।

पढ़ें :- Viral Video : आइसक्रीम वाले के नखरे पर भारी पड़ी बच्‍ची की ये तरकीब, ऐसे सिखाया सबक

लेस्बियन नहीं होती ये महिलाएं
तंजानिया के एक गांव की रहने वाली ये सभी महिलाएं लेस्बियन भी नहीं होती है। बता दें की ये महिलाएं एक खास प्रजाति से ताल्लुक रखती हैं जो आपस में ही शादी कर लेती हैं। ऐसा करने के पीछे कुछ दूसरी वजहें हैं। दरअसल, ये महिलाएं नहीं चाहती कि कोई बाहर से आया पुरुष इनके घर या समाज पर किसी प्रकार का अधिकार जमाये क्योंकि ये महिलाएं अपने घरों सिर्फ अपना हक रखना चाहती हैं।

अगर प्रॉपर्टी छीनने की कोशिश की तो मिलती है सजा
ये कह सकते हैं की ये महिलाएं पुरुषवादी समाज के विरोध में ऐसा करती हैं। इतना ही नहीं, उनका ये भी कहना है कि अगर कोई भी पुरुष उनकी प्रॉपर्टी को छीनने या नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो उसे सज़ा दी जाएगी। महिलाएं ये भी कहती हैं की कोई पुरुष उनको छू नहीं सकता क्योंकि सारा पॉवर इन्हें है। फिलहाल तो इस काम ने यहां परंपरा का रूप ले लिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...