1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Koo ऐप का कमाल, बना देश का पहला ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

Koo ऐप का कमाल, बना देश का पहला ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

Twitter का देसी वर्जन Koo App ने गुरुवार को अपनी पहली कम्प्लायंस रिपोर्ट जारी की। Koop ऐप ऐसा करने वाला देश का पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन गया है। बता दें कि देशभर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए नये आईटी रूल्स को लागू कर दिया गया है

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। Twitter का देसी वर्जन Koo App ने गुरुवार को अपनी पहली कम्प्लायंस रिपोर्ट जारी की। Koop ऐप ऐसा करने वाला देश का पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन गया है। बता दें कि देशभर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए नये आईटी रूल्स को लागू कर दिया गया है। नये आईटी रूल्स के तहत सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को हर माह कम्प्लायंस रिपोर्ट जारी करना होता है। देश में Koo पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसने नए आईटी रूल्स लागू होने के बाद सबसे पहले कम्प्लायंस रिपोर्ट जारी की है।

पढ़ें :- कैसे Facebook वीडियो करें डाउनलोड, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

कम्प्लायंस रिपोर्ट में शिकायतों और उसके निवारण की जानकारी होती है। Koo की कम्पलायंस रिपोर्ट के मुताबिक जून में करीब 23% कंटेंट को हटाया गया है। Koo ऐप को कुल 5,502 पोस्ट को लेकर शिकायत मिली थी। इसमें से 1,253 यानी 22.7% पोस्ट को हटाया गया है। जबकि 4,249 पोस्ट के खिलाफ दूसरे तरह के एक्शन लिए गये है। दूसरे तरह के एक्शन में कंटेंट हटाने से पहले पोस्ट को इग्नोर करना, चेतावनी देना, ब्लर कर देना शामिल होता है। Koo ऐप के प्रवक्ता के मुताबिक उनका पूरा फोकस ऐप को सुरक्षित और पारदर्शी बनाना है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...