दुनिया की 5 सबसे महंगी घड़ी, एक घड़ी की कीमत 7 रोल्स रॉयस कार के बराबर

वैसे घड़ी का काम वक्त बताना है लेकिन क्या आप जानते हैं ये आपका स्टैंडर्ड भी बताती हैं। ये घड़ियां पहनने वाले आम लोगों की भीड़ से अलग दिखते हैं। दुनियाभर में महंगी डिजाइनर घड़ियों के लाखों दीवाने हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की 5 सबसे महंगी और स्टाइलिश घड़ियों के बारे में-

1.Patek Philippe Henry Graves Supercomplication

{ यह भी पढ़ें:- Intex ने 2 नए सस्ते स्मार्टफोन लांच किया, जानें फ़ीचर्स }

इस घड़ी को दुनिया की सबसे महंगी घड़ी माना जाता है। घड़ी की कीमत करीब 68 करोड़ रुपए है। ये एक पॉकेट वॉच है, जिसे सुपरकॉम्पिलिकेटेड के नाम से जाना जाता है। ये 500 ग्राम की है।

2.The Hublot

इस घड़ी की कीमत सुनकर हैरान रह जाते हैं लोग। द हबलोट की कीमत करीब 31 करोड़ रुपए है। इस वॉच में करीब 1200 डायमंड्स लगे हुए हैं। ये डायमंड्स 140 कैरेट के हैं।

{ यह भी पढ़ें:- Samsung के इन मॉडल्स की कीमतों में भारी कटौती }

3.Louis Moinet Meteoris

इस घड़ी की खूबसूरती तो देखते ही बनती है। अद्भुत घड़ियों में शामिल लुईस मोइनेट घड़ी का नाम सबसे ऊपर आता है। इस घड़ी के कुछ पुर्जे पृथ्वी पर नहीं पाए जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि अंतरिक्ष से इकट्ठे किए पुर्जों से इस घड़ी को बनाया जाता है। इस घड़ी कीमत 28 करोड़ 71 लाख रुपये है।

4.Piaget Emperador Temple

चौकानें वाली है इसकी कीमत। इस घड़ी की कीमत 21 करोड़ 87 लाख रुपए है। इस घड़ी में टॉप क्लास के डायमंड्स इस्तेमाल किए गए हैं। घड़ी में करीब 481 डायमंड्स इस्तेमाल किए गए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में मजबूत दावेदारी के लिए महिन्द्रा और फोर्ड ने मिलाया हाथ }

5.Richard Mille Caliber RM 019 Celtic Knot Tourbillon

वक्त के साथ आपका भी क्याल रखती है घड़ी। इस घड़ी की कीमत 2 करोड़ 90 लाख रुपए है। ये घड़ी नुकसानदायक एनर्जी को दूर रखने का भी काम करती है।