1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. दुनिया की सबसे तेज़ पुलिस कारें- एक नज़र डालें

दुनिया की सबसे तेज़ पुलिस कारें- एक नज़र डालें

पेश है पूरी दुनिया की कुछ सबसे तेज़ पुलिस कारों पर एक नज़र कई देशों में पुलिस बलों के पास कई सुपरकार और तेज सुंदरियां हैं। यहां पूरी दुनिया में कुछ सबसे तेज पुलिस कारों पर नज़र डाल रही है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

बुगाटी वेरॉन- संयुक्त अरब अमीरात (संयुक्त अरब अमीरात) पुलिस बल के पास 253 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ प्रतिष्ठित बुगाटी वेरॉन सुपरकार है! हालाँकि, कार का उपयोग प्रमुख रूप से जनसंपर्क गतिविधियों के लिए किया जाता है। यूएई में वेरॉन, बीस्पोक एस्टन मार्टिन वन-77 (केवल 77 मॉडल कभी बनाए गए थे), पॉश के तीन हाइब्रिड पैनामेरा मॉडल, बीएमडब्ल्यू के दो आई8 मॉडल, एक बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, निसान जीटी-आर, और W Motors Lykan HyperSport भी है।

पढ़ें :- ओप्पो ने अपनी एक और स्मार्टफोन Oppo Reno 8T 5G को किा लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

ट्यूनर Z06 कार्वेट- इसका उपयोग टेक्सास, संयुक्त राज्य अमेरिका में 228 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ किया जाता है। पुलिस बलों ने यह सुंदरता टेक्सास के न्यू ब्रौनफेल्स में एक ड्रग भंडाफोड़ के बाद हासिल की। विभाग ने कई आफ्टरमार्केट रेसिंग मॉड्स की पुष्टि की जिन्होंने आउटपुट को एक राक्षसी 1005 hp तक बढ़ाया और शीर्ष गति को 228 मील प्रति घंटे तक बढ़ा दिया।

Brabus CLS V12 S Rocket- जर्मनी में इस सुपरफास्ट वाहन का उपयोग 225 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ किया जाता है। इस पुलिस कार को एसेन मोटर शो में पहले ही प्रदर्शित किया जा चुका है, जिसमें वी12 730 एचपी इंजन मिलता है जो मात्र 4 सेकंड में 62 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है।

निसान जीटी-आर- निसान जीटी-आर का उपयोग जापानी पुलिस बल द्वारा किया जाता है, जिसकी अधिकतम गति 205 मील प्रति घंटे है। स्थानीय टोचिगी प्रीफेक्चर पुलिस बल पहले ही इस नई सुपरफास्ट गश्ती कार के अधिग्रहण का जश्न मना चुका है। इस पुलिस बल के पास एक Lexus LC 500 भी है।

लेम्बोर्गिनी गेलार्डो- इटली में पुलिस बल को कुल चार लेम्बोर्गिनी गैलार्डो मॉडल मिले, जिनमें से प्रत्येक की शीर्ष गति 202 मील प्रति घंटे थी। उन्हें विशेष रूप से प्रशिक्षित पुलिस अधिकारियों को गश्त के उद्देश्य से और अन्य जरूरी कार्यों के लिए दिया गया था। बेड़े में अब लेम्बोर्गिनी ह्यूराकन मॉडल के साथ चिकित्सा परिवहन की जरूरतों को पूरा किया जा रहा है।

पढ़ें :- Auto News: धूम मचाने आ रही है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें, इस दिन भारत में पेश करेगी कंपनी

Spyker C8 Spyder- 187 mph की शीर्ष गति के साथ, Spyker का C8 स्पाइडर एक तेज़ कार है। इसका इस्तेमाल नीदरलैंड के फ्लेवोलैंड प्रांत में पुलिस बलों द्वारा किया गया था।

लोटस एवोरा- यूके के डेवोन और कॉर्नवाल में पुलिस द्वारा इस्तेमाल किया गया, यह एवोरा GT410 186 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसका उपयोग विभिन्न मोटरिंग शो और घटनाओं के लिए समान रूप से किया जाता है। डोरसेट में पुलिस बल द्वारा कार का भी उपयोग किया जाता है।

शेवरले C7 कार्वेट- यह सुंदरता 184 मील प्रति घंटे तक छू सकती है और इसका उपयोग ग्वाटेमाला स्थित राष्ट्रीय नागरिक पुलिस द्वारा किया जाता है। इसे एक और ड्रग बस्ट के बाद हासिल किया गया था!

ऑडी टीटी- हंगरी के पुलिस बल में कुछ ऑडी टीटी मॉडल हैं जो शीर्ष गति के मामले में 174 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकते हैं। यह काफी स्वाभाविक है क्योंकि टीटी मॉडलों के लिए ऑडी की हंगरी के ग्योर में अपनी निर्माण इकाई है।

वोल्वो S60 वैगन- लातवियाई पुलिस बल वोल्वो S60 वैगन का उपयोग करते हैं जिसे अनुकूलित पुलिस सुदृढीकरण मिलता है। यह टॉप स्पीड के मामले में 159 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

पढ़ें :- पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे इन वाहनों के दाम, आर्थिक तंगी के कारण कुछ ऐसा हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...