हाईकोर्ट के जज के फ्लैट में लाखों की चोरी, पुलिस के हाथ-पैर फूले

e

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार के गंगा अपार्टमेंट में रहने वाली इलाहाबाद हाईकोर्ट के सिटिंग जज अनुरुद्ध सिंह के फ्लैट का ताला तोड़कर चोर लाखों रुपये कीमत के जेवरात उठा ले गये। जज के यहां चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गये। एसपी नार्थ, गोमतीनगर सीओ और इंस्पेक्टर समेत तमाम लोग मौके पर पहुंच गये। वहीं पुलिस ने जज की बेटी आभा सिंह की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित चोरों की तलाश कर रही है।

Theft In Flat Oh High Court Judge :

इंस्पेक्टर गोमतीनलगर रामसूरत सोनकर ने बताया कि हाईकोर्ट में तैनात न्यायधीश अनुरुद्ध सिंह पत्नी और बेटी आभा सिंह के साथ गंगा अपार्टमेंट के आई ब्लॉक के प्लॉट नंबर 1108 में रहते हैं। बीती 9 जून को किसी काम से बाहर गये थे। सोमवार सुबह पड़ोसी ने फ्लैट के ताले टूटे होने की जानकारी दी।

पीडि़त परिवार फ्लैट पहुंचा तो सभी ताले और इंटरलॉक टूटे जमीन पर पड़े थे। इसके अलावा शातिर चोरों ने अलमारी के लॉकर तोड़कर करीब सात लाख के जेवरात उठा ले गये थे। इतना ही नहीं शातिर चोरों ने तीन अन्य फ्लैटों की कुंडियां बाहर से बंद कर दी थी। इसके बाद पड़ोसी ने पीडि़त जज और पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घंटों जांच पड़ताल के बाद आला अधिकारी को मामले से अवगत कराया।

हाईकोर्ट के जज के यहां चोरी की वारदात की जानकारी होते ही एसपी नार्थ सुकीर्ति माधव के सीओ गोमतीनगरए इंस्पेक्टर, डॉग स्क्वायड और फारेंसिक टीम मौके पर पहुंच गयी। एक घंटे छानबीन करने के बाद पुलिस ने इस मामले में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

सीसीटीवी कैमरे में कैद शातिर चोर
पुलिस के अनुसार गंगा अपार्टमेंट के 11वें फ्लोर पर स्थित हाई कोर्ट के जज अनिरुद्ध सिंह के फ्लैट के गेट समेत कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। ऐसे में शातिर चोरों ने कई कैमरों को तोडऩे की भी कोशिश की। साथ ही डीवीआर समेत कैमरे खोल दिये। इस दौरान चोर डीवीआर नहीं ले जा सके। पुलिस ने जब डीवीआर बाक्स को चेक किया एक एक चोर की फुटेज पुलिस को मिल गयी।

अपार्टमेंट के गार्डों पर पुलिस को शक
अपार्टमेंट में सुरक्षा गार्डो की मौजूदगी में चोरी की घटना पुलिस के गले से नहीं उतर रही है। पुलिस इस घटना के पीछे से वहां तैनात गार्डो की भूमिका को संदिग्ध मान रही है। पुलिस ने रविवार की रात ड्यूटी पर मौजूद गार्ड को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार के गंगा अपार्टमेंट में रहने वाली इलाहाबाद हाईकोर्ट के सिटिंग जज अनुरुद्ध सिंह के फ्लैट का ताला तोड़कर चोर लाखों रुपये कीमत के जेवरात उठा ले गये। जज के यहां चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गये। एसपी नार्थ, गोमतीनगर सीओ और इंस्पेक्टर समेत तमाम लोग मौके पर पहुंच गये। वहीं पुलिस ने जज की बेटी आभा सिंह की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित चोरों की तलाश कर रही है। इंस्पेक्टर गोमतीनलगर रामसूरत सोनकर ने बताया कि हाईकोर्ट में तैनात न्यायधीश अनुरुद्ध सिंह पत्नी और बेटी आभा सिंह के साथ गंगा अपार्टमेंट के आई ब्लॉक के प्लॉट नंबर 1108 में रहते हैं। बीती 9 जून को किसी काम से बाहर गये थे। सोमवार सुबह पड़ोसी ने फ्लैट के ताले टूटे होने की जानकारी दी। पीडि़त परिवार फ्लैट पहुंचा तो सभी ताले और इंटरलॉक टूटे जमीन पर पड़े थे। इसके अलावा शातिर चोरों ने अलमारी के लॉकर तोड़कर करीब सात लाख के जेवरात उठा ले गये थे। इतना ही नहीं शातिर चोरों ने तीन अन्य फ्लैटों की कुंडियां बाहर से बंद कर दी थी। इसके बाद पड़ोसी ने पीडि़त जज और पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घंटों जांच पड़ताल के बाद आला अधिकारी को मामले से अवगत कराया। हाईकोर्ट के जज के यहां चोरी की वारदात की जानकारी होते ही एसपी नार्थ सुकीर्ति माधव के सीओ गोमतीनगरए इंस्पेक्टर, डॉग स्क्वायड और फारेंसिक टीम मौके पर पहुंच गयी। एक घंटे छानबीन करने के बाद पुलिस ने इस मामले में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। सीसीटीवी कैमरे में कैद शातिर चोर पुलिस के अनुसार गंगा अपार्टमेंट के 11वें फ्लोर पर स्थित हाई कोर्ट के जज अनिरुद्ध सिंह के फ्लैट के गेट समेत कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। ऐसे में शातिर चोरों ने कई कैमरों को तोडऩे की भी कोशिश की। साथ ही डीवीआर समेत कैमरे खोल दिये। इस दौरान चोर डीवीआर नहीं ले जा सके। पुलिस ने जब डीवीआर बाक्स को चेक किया एक एक चोर की फुटेज पुलिस को मिल गयी। अपार्टमेंट के गार्डों पर पुलिस को शक अपार्टमेंट में सुरक्षा गार्डो की मौजूदगी में चोरी की घटना पुलिस के गले से नहीं उतर रही है। पुलिस इस घटना के पीछे से वहां तैनात गार्डो की भूमिका को संदिग्ध मान रही है। पुलिस ने रविवार की रात ड्यूटी पर मौजूद गार्ड को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।