नये साल पर ग्रामीण इलाकों को सौगात, अब 150 से ज्यादा गांवों में 24 घंटे बिजली

Then 150 Villages And Will Provide 24 Hour Power On New Year

नई दिल्ली। हरियाणा बिजली निगमों ने बिजली उपभोक्ताओं को नए साल पर एक बड़ी सौगात देते हुए 1 जनवरी 2017 से प्रदेश के 150 से भी ज्यादा गांवों में 24 घंटे बिजली देने का वादा किया है। अब ग्रामीणों को न ही कम वोल्टेज की समस्या रहेगी और न रोस्टिंग की वजह से कटौती का सामना करना पड़ेगा।




छह गांवों में अब नए बिजलीघर बनाए जाएंगे इससे 150 से अधिक गांवों को बेहतर बिजली आपूर्ति मिल सकेगी। विद्युत वितरण निगम की तरफ से ग्रामीण इलाकों में बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए गांव सकतपुर, मिट्ठौली, पलसों, देवी आटस, बढ़ा बांगर और सतोहा में 33 केवीए के नए बिजलीघर बनाए जा रहे हैं। पांच एमवीए के इन बिजलीघरों से चार फीडरों को जोड़ा जाएगा।




ऐसे गांव जो फीडरों से जुड़े होंगे वहां अब लो वोल्टेज की समस्या खत्म हो जाएगी और रोस्टिंग के चलते होने वाली बिजली की कटौती से मुक्ति मिलेगी। एक्सईएन ग्रामीण आरपीएस तोमर ने बताया कि नए बनने वाले बिजली घर 2017 में तैयार हो जाएंगे और इन बिजलीघरों को 16 फीडरों से जोड़ा जाएगा। जिससे 150 से अधिक गांवो और मजारों के लोगों को 18 घंटे तक बेहतर बिजली मिल सकेगी।

नई दिल्ली। हरियाणा बिजली निगमों ने बिजली उपभोक्ताओं को नए साल पर एक बड़ी सौगात देते हुए 1 जनवरी 2017 से प्रदेश के 150 से भी ज्यादा गांवों में 24 घंटे बिजली देने का वादा किया है। अब ग्रामीणों को न ही कम वोल्टेज की समस्या रहेगी और न रोस्टिंग की वजह से कटौती का सामना करना पड़ेगा। छह गांवों में अब नए बिजलीघर बनाए जाएंगे इससे 150 से अधिक गांवों को बेहतर बिजली आपूर्ति मिल सकेगी। विद्युत वितरण निगम की तरफ से ग्रामीण इलाकों में बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए गांव सकतपुर, मिट्ठौली, पलसों, देवी आटस, बढ़ा बांगर और सतोहा में 33 केवीए के नए बिजलीघर बनाए जा रहे हैं। पांच एमवीए के इन बिजलीघरों से चार फीडरों को जोड़ा जाएगा। ऐसे गांव जो फीडरों से जुड़े होंगे वहां अब लो वोल्टेज की समस्या खत्म हो जाएगी और रोस्टिंग के चलते होने वाली बिजली की कटौती से मुक्ति मिलेगी। एक्सईएन ग्रामीण आरपीएस तोमर ने बताया कि नए बनने वाले बिजली घर 2017 में तैयार हो जाएंगे और इन बिजलीघरों को 16 फीडरों से जोड़ा जाएगा। जिससे 150 से अधिक गांवो और मजारों के लोगों को 18 घंटे तक बेहतर बिजली मिल सकेगी।