1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इस संक्रमण से घबराने की नहीं बल्कि खुद को व लोगो को जागरूक करने की जरूरत है-गुड्डू खान

इस संक्रमण से घबराने की नहीं बल्कि खुद को व लोगो को जागरूक करने की जरूरत है-गुड्डू खान

नौतनवा नगर में भी आमजन को जागरूक करने के लिए सीरत एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट व लाइफ केयर हॉस्पिटल कुनसेरवा के तत्त्वाधान में आज एक जागरूकता रैली निकाली गई.

By ब्यूरो लखनऊ 
Updated Date

नौतनवा महराजगंज:पूरे प्रदेश में तेजी के साथ फैल रहे डेंगू के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार पूरी तरह से कटिवद्ध है. नौतनवा नगर में भी आमजन को जागरूक करने के लिए सीरत एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट व लाइफ केयर हॉस्पिटल कुनसेरवा के तत्त्वाधान में आज एक जागरूकता रैली निकाली गई.

पढ़ें :- Ballia News : शस्त्र व्यापारी आत्महत्या मामला, अखिलेश के पहुंचने से पहले पुलिस ने बीजेपी नेता समेत दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

जिसको नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष गुडडू खान  ने बताया कि “डेंगू मच्छर के काटने से होने वाला बुखार है. तेज बुखार, सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, आंखों के पिछले हिस्से में दर्द, मसूड़ों व नाक में खून आना डेंगू बुखार के लक्षण हैं।

इससे घबराने की नहीं बल्कि जागरूक होने की जरूरत है।लाइफ केयर हॉस्पिटल के डॉ0 नाजिर खान ने बताया कि “रुके हुए पानी में मच्छर का लारवा दिखे,तो वहां काले तेल का छिड़काव किया जाय, कूलरों के पानी को बदलते रहना चाहिए ताकि मच्छरों को खत्म किया जा सके।

सीरत एजुकेशनल ट्रस्ट के अध्यक्ष समीम अशरफी ने बताया कि “इससे बचाव के लिए यह जरूरी है कि हम अपने घर के आस-पास पूरी सफाई रखें,पानी जमा ना होने दें टंकी के ऊपर ढक्कन लगाकर रखें, छत पर ऐसा कोई भी सामान न रखें जिसमें वर्षा का पानी इकट्ठा हो।

पढ़ें :- Viral Video : राजाजीपुरम लखनऊ में बाइक-स्कूटी में जोरदार टक्कर से हवा में उड़ा युवक, एक की मौत व एक घायल

इस अवसर पर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष सैय्यद वहाज अहमद,अतीक अहमद,अमित त्रिपाठी, राहुल त्रिपाठी, राजा अग्रहरी,संजय कुमार,शाहनवाज खान,अशोक कुमार,गुड्डू अन्सारी,रोहित चौहान,संजय मौर्य,विशाल जायसवाल,मो.शकील,सुनील जायसवाल, धीरेन्द्र सागर,सूरज गौड़, आजम, महबूब आलम, वसीम सिद्दिकी, मो0 अतीक अंसारी,संजय सिंह,मो0 आजम कुरैशी, व्यापार मंडल अध्यक्ष संतोष जायसवाल , अमित जायसवाल आदि लोग उपस्थित रहे।

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी विजय चौरसिया की रिपोर्ट 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...