1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना की चेन तोड़ने के साथ आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने की जरूरत : नरेंद्र मोदी

कोरोना की चेन तोड़ने के साथ आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने की जरूरत : नरेंद्र मोदी

There Is A Need To Increase Economic Activity With The Breaking Of Coronas Chain Narendra Modi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्री से बात की। इस दौरान उन्होंने कोरोना की चेन तोड़ने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने पर जोर दिया है। मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए पीएम मोादी ने कहा कि हमें इस बात का ध्यान रखना है कि हम कोरोना को जितना रोक पाएंगे, उतनी ही हमारी अर्थव्यवस्था खुलेगी, हमारे दफ्तर खुलेंगे, मार्केट खुलेंगे, ट्रांसपोर्ट के साधन खुलेंगे और उतने ही रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे।

पढ़ें :- उपचुनाव: 56 विधानसभा सीटों पर इस दिन होगी वोटिंग, 10 नवंबर को आयेंगे नतीजे

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ सप्ताह के दौरान किए गए प्रयासों का नतीजा दिखने लगा है और अर्थव्यवस्था के पटरी पर लौटने के संकेत मिलने लगे हैं। खरीफ की बुआई में पिछले साल के मुकाबले 12-13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

रिटेल में डिजिटल पेमेंट लॉकडाउन के पहले के स्तर का करीब 70 फीसदी पहुंच गया है जो इस बात का संकेत हैं कि देश में आर्थिक गतिविधियां पटरी पर लौट रही हैं। उन्होंने कहा कि जून में निर्यात प्री-कोविड पीरियड के स्तर पर पहुंच गया है।

पीएम ने कहा कि अधिकतर राज्यों में कृषि, बागवानी और एमएसएमई का बड़ा हिस्सा है। आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत इन क्षेत्रों के लिए कई उपायों की घोषणा की गई है। इससे इन क्षेत्रों का फायदा होगा। उद्योगों को तेजी से क्रेडिट मिलेगा और वे जल्दी से जल्दी अपना काम कर पाएंगे। इससे लोगों को रोजगार मिलेगा।

पढ़ें :- कृषि कानून को लेकर राहुल का केंद्र पर हमला, कहा-देश के भविष्य के लिए इन कानूनों का विरोध करना पड़ेगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...