1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बाबा रामदेव के खिलाफ कार्रवाई की मांग हुई तेज, काली पट्टी बांधकर डॉक्टर कर रहे हैं विरोध

बाबा रामदेव के खिलाफ कार्रवाई की मांग हुई तेज, काली पट्टी बांधकर डॉक्टर कर रहे हैं विरोध

एलोपैथी चिकित्सा को लेकर बाबा रामदेव के साथ डॉक्टरों का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते विवाद के कारण देशभर के डॉक्टर बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कोरोना संकट के दौरान डॉक्टरों के इस कदम से सरकार चिंतित है। दिल्ली एम्स समेत तमाम अस्पतालों में डॉक्टर काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं और बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। एलोपैथी चिकित्सा को लेकर बाबा रामदेव के साथ डॉक्टरों का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते विवाद के कारण देशभर के डॉक्टर बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कोरोना संकट के दौरान डॉक्टरों के इस कदम से सरकार चिंतित है। दिल्ली एम्स समेत तमाम अस्पतालों में डॉक्टर काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं और बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

पढ़ें :- पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर पत्रकार ने रामदेव से दागा सवाल, तो बाबा ने खोया आपा बोले- 'चुप हो जा..'

बता दें कि, हाल में ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव को पत्र लिखकर बयान वापस लेने के लिए कहा था। हालांकि, केंद्रीय मंत्री के इस कदम के बाद भी विवाद नहीं थमा। जिसके चलते अब न सिर्फ निजी बल्कि सरकारी अस्पतालों में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टरों ने भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने की घोषणा की है।

बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है। सोमवार को फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा), इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और फेमा सहित कई चिकित्सीय संगठनों ने बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की है। इसमें कर्नाटक, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, एमपी और राजस्थान तक सरकारी अस्पतालों में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टरों ने हिस्सा लेने की जानकारी दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...