1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. आरजेडी में मचा हड़कंप : लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप पार्टी से देंगे इस्तीफ़ा, बताई ये वजह

आरजेडी में मचा हड़कंप : लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप पार्टी से देंगे इस्तीफ़ा, बताई ये वजह

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपनी पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। यह ऐलान कर पार्टी में हड़कंप मचा दिया है। तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)  ने सोमवार की देर शाम अपने ट्विटर हैंडल पर आरजेडी (RJD) से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैंने सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया और जल्द अपने पिता से मिल कर इस्तीफा दूंगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपनी पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। यह ऐलान कर पार्टी में हड़कंप मचा दिया है। तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)  ने सोमवार की देर शाम अपने ट्विटर हैंडल पर आरजेडी (RJD) से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैंने सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया और जल्द अपने पिता से मिल कर इस्तीफा दूंगा।

पढ़ें :- Bihar News: RJD सुप्रीमो लालू यादव सीढ़ी पर लड़खड़ाकर गिरने से हुए चोटिल

उन्‍होंने कहा क‍ि पार्टी में उनके अपनों ने ही सदा उन्‍हें बदनाम और अपमानित करने का काम किया है। उन्‍होंने अपने इंटरनेट मीडिया पोस्‍ट में एक ऐसा काम किया है, जिससे उनकी भावी रणनीति का अंदाजा लगाया जा सकता है। तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कहा कि वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात कर जल्‍द ही इस्‍तीफा सौंप देंगे। उन्‍होंने कहा कि मैंने हमेशा अपने पिता लालू यादव (Lalu Yadav)के रास्‍ते पर चलने का प्रयास किया, लेकिन मुझे केवल बदनामी मिली। मेरे अपनों ने ही मुझे अपमानित किया है। उन्‍होंने कहा कि वे अपने पिता से मिलकर इस्‍तीफा देंगे, ताकि मेरी तरह किसी दूसरे नौजवान का हौसला नहीं टूटे।

पढ़ें :- Bihar News: ओवैसी को लगा बड़ा झटका, आरजेडी में शामिल हुए AIMIM के चार विधायक

बता दें कि इससे पहले, सोमवार को ही युवा आरजेडी (RJD) के पटना महानगर अध्यक्ष रामराज यादव (Patna Metropolitan President Ramraj Yadav) ने तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)  पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने 22 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Former Chief Minister Rabri Devi) के आवास 10 सर्कुलर रोड पर आयोजित ‘दावत-ए-इफ्तार’ (Dawat-e-Iftar) कार्यक्रम में उन्हें कमरे में ले जा कर उनके साथ मारपीट की थी और गाली-गलौच की थी। हालांकि तेज प्रताप ने रामराज यादव (Ramraj Yadav) के लगाए तमाम आरोपों को मनगढ़ंत बताते हुए एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वो दोनों खुश दिख रहे हैं।

इसके अलावा, तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)  का आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (RJD state president Jagdanand Singh) से लंबे समय से मनमुटाव और तकरार चल रहा है। माना जा रहा है कि अपने इस्तीफा की घोषणा कर उन्होंने जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh)पर दबाव बनाने की कोशिश की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...