1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी: कांग्रेस

यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी: कांग्रेस

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हो रहे सिलसिलेवार न थमने वाली गैंगरेप की घटनाएं अनवरत जारी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। लचर कानून व्यवस्था और दोषियों पर ठोस कार्रवाई न होने से प्रदेश में अपराधों की बाढ़ सी आ गयी है। ये बातें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कही।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रों को लेकर सीएम योगी ने जारी किया सख्त निर्देश

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने के बजाए अपनी टीम 11 द्वारा जुटाये गये झूठे तथ्यों के जरिये जनता को गुमराह कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दो वर्ष की देरी से जारी एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार उ0प्र0 महिला अत्याचारों के मामले में विगत तीन वर्षों से देश में नम्बर एक पर बना हुआ है एवं अपराध महिलाओं एवं दलितों के प्रति घटने के बजाए लगातार बढ़ रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि स्थानीय कांग्रेसजन लगातार इस मामले को लेकर घटना के दिन से ही पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने व आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आन्दोलनरत थे। अभी भी कुछ आरोपितों की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर रही है। प्रदेश की योगी सरकार में दलितों और पिछड़ों के उत्पीड़न की घटनाओं में निरन्तर बढ़ोत्तरी हो गयी है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि हाथरस की दलित नाबालिग बेटी को प्रदेश सरकार समुचित न्याय दिलाने के क्रम में सबसे पहले अलीगढ़ मेडिकल कालेज से एयरलिफ्ट कराकर नई दिल्ली स्थित एम्स में समुचित इलाज कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करे। इसके साथ ही तत्काल पीड़ित परिजनों को 50 लाख रूपये आर्थिक अनुदान प्रदान करने व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे।

पढ़ें :- विशेष विमान से 55 अफगानी सिखों को लाया गया भारत, बताया तालिबान की सच्चाई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...