1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की थी साजिश, आतंकियों का कश्मीर से है लिंक : आईजी यूपी एटीएस

लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की थी साजिश, आतंकियों का कश्मीर से है लिंक : आईजी यूपी एटीएस

यूपी एटीएस के आईजी लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की साजिश थी। उन्होंने बताया कि आतंकियों का कश्मीर से लिंक पकड़े गए हैं। आतंकी स्लीपर सेल से जुड़े हुए हैं। यूपी एटीएस ने राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में एटीएस ने सर्च ऑपरेशन में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी एटीएस के आईजी जी के गोस्वामी लखनऊ में सीरियल ब्लास्ट की साजिश थी। उन्होंने बताया कि आतंकियों का कश्मीर से लिंक पकड़े गए हैं। आतंकी स्लीपर सेल से जुड़े हुए हैं। इस आपरेशन के दौरान दो प्रेशर कुकर बम ,टाइम बम, लाइव बम ,हथियार बरामद हुआ है। यूपी एटीएस ने राजधानी लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में एटीएस ने सर्च ऑपरेशन में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं।

पढ़ें :- Police is searching for the dog: कमिश्नर का गुम हुआ पालतू कुत्ता, 100 से अधिक पुलिसकर्मी तलाशी में जुटे

सूचना के मुताबिक उनके पास से प्रेशर कुकर बम और विस्फोटक सामान भी मिला है। संदिग्ध आतंकी किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। आतंकी होने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया है। आसपास के घरों को भी खाली कराया गया। पूरा इलाका छावनी में तब्दील है।

एटीएस को सूचना मिली कि काकोरी क्षेत्र में दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में आतंकी सोए हुए हैं। एटीएस और पुलिस मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर पूरा इलाके को पुलिस ने घेर लिया। एटीएस ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आंतकवादियों के कब्जे से दो प्रेशर कुकर बम और अर्धनिर्मित बम एवं बारूद बरामद होने की सूचना है जिसे निष्क्रिय करने के लिये बम डिस्पोजल स्कावाड बुलाया गया है।

आतंकवादी यहां किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिये छिपे थे। आतंकियों के निशाने पर सत्तारूढ़ दल के एक नेता के होने की बात सामने आयी है हालांकि पकड़े गये आतंकवादियों से पूछताछ मे विस्तृत योजना का खुलासा हो सकेगा। इस बीच अपर पुलिस महानिदेशक ,कानून व्यवस्था ने आज शाम पांच बजे संवाददाता सम्मेलन बुलाया है जिसमें आतंकवादियों के मंसूबे और घटना की जानकारी दी जा सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में काकोरी क्षेत्र से पुलिस ने मतांतरण मामले में संलिप्त उमर गौतम के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

पढ़ें :- 26 जुलाई कारगिल दिवस: आज के दिन को याद कर 56 इंच का हो जाता है हर भारतीय का सीना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...