1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 15 अगस्त से पहले लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में थी विस्फोट की साजिश : प्रशांत कुमार

15 अगस्त से पहले लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में थी विस्फोट की साजिश : प्रशांत कुमार

काकोरी क्षेत्र में दो संदिग्धों के पकड़े जाने के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। संदिग्ध आतंकियों के पकड़े जाने के बाद एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पकड़े गए आतंकी अलकायदा से जुड़े हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। काकोरी क्षेत्र में दो संदिग्धों के पकड़े जाने के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। संदिग्ध आतंकियों के पकड़े जाने के बाद एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पकड़े गए आतंकी अलकायदा से जुड़े हैं। इनके पास से असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

पढ़ें :- Amit Shah's Lucknow visit: पूर्व सीएम कल्याण सिंह सिंह से मिलने पीजीआई पहुंचे अमित शाह

पकड़े गए आरोपियों के पाकिस्तान से तार जुड़े हैं। पकड़े गए आरोपियों का नाम मसीरूद्दीन उर्फ मशीर और मिनाज अहमद है। एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि ​पकड़े गए आतंकी 15 अगस्त के आस—पास लखनऊ के विभिन्न स्थानों पर विस्फोट करने की प्लानिंग बनाए हुए थे।

यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ से गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादी अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद संगठन से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि, अलकायदा समर्थित आतंकी संगठन पेशावर व क्वेटा से संचालित किया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि उमर लखनऊ में जेहादी प्रवृत्ति के लोगों को तैयार कर रहा था। उन्होंने बताया कि मिनहाज अहमद और मुशीरुद्दीन उर्फ मुशीर इस संगठन के सदस्य हैं। ये लोग 15 अगस्त से पहले शहरों को दहलाने की योजना बना रहे थे।

पढ़ें :- Akhilesh Yadav, बोले- 2022 में भाजपा की गेंद यूपी के स्टेडियम से पार भेजेंगे युवा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...