1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में मचा बवाल, एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के खिलाफ जांच शुरू

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में मचा बवाल, एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के खिलाफ जांच शुरू

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में बवाल मच गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को घोषणा की कि वह सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण (एसजेएन) आयोग की रिपोर्ट की समीक्षा के बाद वर्तमान निदेशक ग्रीम स्मिथ और नेशनल टीम के हेड कोच मार्क बाउचर के आचरण की औपचारिक जांच शुरू करेगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में बवाल मच गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने सोमवार को घोषणा की कि वह सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण (SJN) आयोग की रिपोर्ट की समीक्षा के बाद वर्तमान निदेशक ग्रीम स्मिथ और नेशनल टीम के हेड कोच मार्क बाउचर के आचरण की औपचारिक जांच शुरू करेगा। एसजेएन आयोग के प्रमुख दुमिसा नटसेबेजा द्वारा प्रस्तुत 235 पन्नों की रिपोर्ट में पूर्व कप्तान और वर्तमान निदेशक स्मिथ और बाउचर के अलावा पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स(AB Diveliyars) पर नस्लीय भेदभाव में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है।

पढ़ें :- Joginder Sharma Retirement: 2007 में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि तीनों ने नेशनल टीम में अश्वेत खिलाड़ियों(Nigro Players) का चयन नहीं कर उनके साथ भेदभाव किया। सीएसए ने अपने बयान में कहा, ”औपचारिक पूछताछ नए साल की शुरुआत में होगी। इसमें सीएसए के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ और नेशनल मेंस टीम के कोच मार्क बाउचर(Mark Boucher) के आचरण को लेकर औपचारिक पूछताछ होगी।” स्मिथ और बाउचर हालांकि अपने पद पर बने रहेंगे और भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...