1. हिन्दी समाचार
  2. जब श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से कर दिया था मना, बॉलीवुड की थी पहली फीमेल सुपरस्टार!

जब श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से कर दिया था मना, बॉलीवुड की थी पहली फीमेल सुपरस्टार!

There Was A Time When Actress Sridevi Refused To Work With Amitabh Bachchan

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: 80 और 90 के दशक में श्रीदेवी बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। श्रीदेवी भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो अभी भी फैंस के दिलों में हैं। श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है। श्रीदेवी कई जाने माने अभिनेताओं के साथ फिल्मो में काम किया है लेकिन जिस दौर में अमिताभ बच्चन अपने करियर की ऊंचाइयों पर थे तब श्रीदेवी ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

आपको बता दे की बॉलीवुड के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने दौर के सुपरस्टार रहे है और एक समय ऐसा था जब कोई अभिनेत्री काम करने से मना नहीं करती थी लेकिन श्रीदेवी ऐसी अभिनेत्री थी जिन्होंने बिग बी के साथ कई बार फिल्मो में काम करने से मना कर दिया था। लंबे फिल्मी करियर के बावजूद दोनों ने साथ में केवल तीन ही फिल्में ‘इंकलाब’, ‘आखिरी रास्ता’ और ‘खुदागवाह’ में साथ काम किया। ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में अमिताभ बच्चन थे लेकिन उसमें उनका कैमियो था।

साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘अजूबा’ में श्रीदेवी ने काम करने से मना कर दिया था। इसका खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। श्रीदेवी ने बताया था कि वह एक ही तरह के रोल दोबारा पर्दे पर नहीं करना चाहतीं। साथ ही उनका रोल फिल्म के हीरो से कम नहीं होना चाहिए।’ शशि कपूर की फिल्म ‘अजूबा’ के साथ भी ऐसा ही हुआ था। शशि कपूर ने अमिताभ बच्चन के अपोजिट श्रीदेवी को अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। रोल में कुछ खास नहीं था। बाद में यह रोल डिंपल कपाड़िया को मिला। इसके बाद जब उनके पास ‘खुदा गवाह’ आई जिसमें अमिताभ थे तो श्रीदेवी ने हामी भर दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...