1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज और पूर्व भारतीय खिलाड़ी के बीच हुई आर अश्विन को लेकर जबरदस्त चर्चा

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज और पूर्व भारतीय खिलाड़ी के बीच हुई आर अश्विन को लेकर जबरदस्त चर्चा

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज इयान चैपल ने भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस समय का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बताया है, लेकिन जब भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर की बात आती है तो उनको अश्विन से समस्या है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज इयान चैपल ने भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस समय का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बताया है, लेकिन जब भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर की बात आती है तो उनको अश्विन से समस्या है। मांजरेकर ने क्रिकइंफो के एक कार्यक्रम में कहा, “जब लोग उनके बारे में खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में बात करना शुरू करते हैं तो मुझे कुछ समस्याएं होती हैं।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र

उन्होंने कहा कि अश्विन के पास एक भी पांच विकेट हॉल नहीं है। और दूसरी बात जब आप उनके बारे में बात करते हैं जो भारतीय पिचों पर उनकी तरह की गेंदबाजी के अनुकूल है, तो वह यह है कि पिछले चार वर्षों में, जडेजा ने विकेट लेने की क्षमता के साथ उनकी बराबरी की है। दिलचस्प बात यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर पटेल ने अश्विन की तुलना में इसी तरह की पिचों पर अधिक विकेट लिए थे।

इसलिए अश्विन को एक वास्तविक सर्वकालिक महान खिलाड़ी के रूप में स्वीकार करने में मेरी समस्या है। इयान चैपल ने अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन से आगे का दर्जा दिया। उन्होंने कहा है, “मुझे लगता है कि अश्विन नाथन लियोन से बेहतर गेंदबाज हैं।

 

पढ़ें :- IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 209 रन का लक्ष्य, हार्दिक पांड्या ने खेली तूफानी पारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...