1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज और पूर्व भारतीय खिलाड़ी के बीच हुई आर अश्विन को लेकर जबरदस्त चर्चा

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज और पूर्व भारतीय खिलाड़ी के बीच हुई आर अश्विन को लेकर जबरदस्त चर्चा

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज इयान चैपल ने भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस समय का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बताया है, लेकिन जब भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर की बात आती है तो उनको अश्विन से समस्या है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

There Was A Tremendous Discussion Between Australian Legend And Former Indian Player About R Ashwin

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज इयान चैपल ने भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस समय का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बताया है, लेकिन जब भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर की बात आती है तो उनको अश्विन से समस्या है। मांजरेकर ने क्रिकइंफो के एक कार्यक्रम में कहा, “जब लोग उनके बारे में खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में बात करना शुरू करते हैं तो मुझे कुछ समस्याएं होती हैं।

पढ़ें :- WTC महामुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने कहा कि अश्विन के पास एक भी पांच विकेट हॉल नहीं है। और दूसरी बात जब आप उनके बारे में बात करते हैं जो भारतीय पिचों पर उनकी तरह की गेंदबाजी के अनुकूल है, तो वह यह है कि पिछले चार वर्षों में, जडेजा ने विकेट लेने की क्षमता के साथ उनकी बराबरी की है। दिलचस्प बात यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर पटेल ने अश्विन की तुलना में इसी तरह की पिचों पर अधिक विकेट लिए थे।

इसलिए अश्विन को एक वास्तविक सर्वकालिक महान खिलाड़ी के रूप में स्वीकार करने में मेरी समस्या है। इयान चैपल ने अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन से आगे का दर्जा दिया। उन्होंने कहा है, “मुझे लगता है कि अश्विन नाथन लियोन से बेहतर गेंदबाज हैं।

 

पढ़ें :- WTC: शुभमन गिल ने जाहिर किये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेके अपने इरादें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X