1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. तांडव वेब सीरीज पर मचा घमासान

तांडव वेब सीरीज पर मचा घमासान

There Was An Uproar Over The Tandava Web Series

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: तांडव वेब सीरीज पर पूरे देश में तांडव मच गया है। सैफ अली खान की इस वेब सीरीज पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम को कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस में प्राइम से वीडियो हटाने की मांग की है।

पढ़ें :- उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध स्कार्पियो, जांच में जुटी एजेंसियां

कहा है कि तांडव को अपने प्लेटफार्म से हटाएं। यही नहीं, हिन्दू देवीदेवताओं के अपमान को लेकर विवादों में घिरी सैफ अली खान के लीड वाली वेब सीरीज तांडव को लेकर मुश्कलें बढ़ती जा रही हैं। लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम इंडिया की ओरिजनल वंटेट हेड अरुण पुरोहित, सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्राोड्यूसर हिमांशु वृष्ण मिश्रा और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ रविवार रात एफआईंआर दर्ज की गईं। एक पुलिसकर्मी की शिकायत पर यह एफआईंआर दर्ज की गईं है।

सेंट्रल जोन के डिप्टी कमिश्नर सोमन वर्मा ने कहा कि हजरतगंज कोतवाली की एक टीम उन लोगों से पूछताछ करेगी जिनके नाम एफआईंआर में हैं। एफआईंआर के मुताबिक 16 जनवरी को रिलीज हुईं वेब सीरीज के वंटेंट को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा पूट रहा है। वह आपत्तिजनक वंटेंट की क्लिप पोस्ट कर रहे हैं। सीरीज देखने के बाद यह पाया गया है कि पहले एपिसोड को 17 मिनट में हिन्दू देवी-देवताओं का रोल कर रहे किरदारों को अजीब ढंग से और अशिष्ट भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है। इससे धार्मिक भावनाएं भड़क सकती हैं।

इसी तरह उसी एपिसोड के 22वें मिनट में जातिगत झगड़ों को उकसाने की कोशिश की गईं है। विवाद बढ़ते देख सोमवार को निर्देशक अली अब्बास जफर समेत पूरे व््राू ने बिना शर्त माफी मांग ली। माफीनामे में कहा है कि वेब सीरीज पूरी तरह काल्पनिक है। इसमें काम करने वाले कलाकारों व निर्माताओं का किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय, धर्म और धार्मिक मान्यताओं को ठेस पहुंचाने या किसी संस्थान, सियासी दल या व्यक्ति का अपमान करने का कोईं इरादा नहीं है।

नाराजगी को ध्यान में रखते हुए अगर किसी व्यक्ति की भावनाएं आहत हुईं हैं तो हम बिना शर्त माफी मांगते हैं। खबर है कि इस सीरीज के निर्माताओं ने सीरीज में से आपत्तिजनक सीन्स को हटाने की बात भी की है।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने पांच महीने की बच्ची के लिए माफ किया 6 करोड़ का टैक्‍स, जानिए वजह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...