1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विराट कोहली के पीठ में रहता था दर्द, इस एक्सरसाइज से शरीर में हुए अद्भुत बदलाव

विराट कोहली के पीठ में रहता था दर्द, इस एक्सरसाइज से शरीर में हुए अद्भुत बदलाव

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने काम का ज्यादा प्रेसर होने की वजह से टी20 की कप्तानी अगामी टी20 विश्व कप के बाद छोड़ने का फैसला किया है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के करियर में एक दौर ऐसा भी आया था, जब वह अपनी पीठ दर्द से बहुत ज्यादा परेशान थे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने काम का ज्यादा प्रेसर होने की वजह से टी20 की कप्तानी अगामी टी20 विश्व कप के बाद छोड़ने का फैसला किया है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली(VIRAT KOHLI) के करियर में एक दौर ऐसा भी आया था, जब वह अपनी पीठ दर्द से बहुत ज्यादा परेशान थे। विराट ने बताया कि किस तरह से उन्हें सुबह उठने के बाद इतनी अकड़न महसूस होती थी कि उन्हें इसे हटाने के लिए करीब 45 मिनट कसरत करनी पड़ती थी, लेकिन इसके बावजूद कुछ देर में वह जकड़न उन्हें फिर परेशान(DISTURB) करने लगती थी।

पढ़ें :- T20 World Cup: ऋषभ पंत को विराट कोहली ने चेताया, हमारे पास और भी हैं विकेटकीपर

विराट ने बताया कि आखिरकार उन्होंने इस दिक्कत से कैसे छुटकारा पाया। भारत के पूर्व फिटनेस कोच बासु शंकर(SHANKAR) ने इसमें उनकी बहुत मदद की थी। नेशनल टीम के साथ 2015 से 2019 तक काम करने वाले शंकर ने कोहली और भारतीय टीम की फिटनेस में पॉजिटिव बदलाव लाने में अहम भूमिका निभाई थी। मैंने बासु सर से वजन(WEIGHT) उठाना सीखना शुरू कर दिया था। मैंने इसको लेकर किए गए अध्ययन को समझा और महसूस किया कि मैं कुछ अद्भुत करने की दिशा में काम कर रहा हूं।’ कोहली ने कहा, ‘इसके रिजल्ट बेजोड़ थे जिससे शरीर की ताकत को लेकर मेरी धारणा ही बदल गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...