1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कोरोना के खिलाफ युवाओं में दिखा गजब का उत्साह

कोरोना के खिलाफ युवाओं में दिखा गजब का उत्साह

कोरोना एक बार फिर अपना भेस बदल कर देश में दस्तक में दे चुकी है, पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। कोरोना ने एक बार फिर देशवासियों के सामने एक ऐसी चुनौती खड़ी कर दी है, जिससे निपट पाना आसान नहीं लग रहा है। लेकिन प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन के कार्य को और तेज कर दिया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना एक बार फिर अपना भेस बदल कर देश में दस्तक में दे चुकी है, पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। कोरोना ने एक बार फिर देशवासियों के सामने एक ऐसी चुनौती खड़ी कर दी है, जिससे निपट पाना आसान नहीं लग रहा है। लेकिन प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन के कार्य को और तेज कर दिया है। तीन जनवरी से शुरू हुए 15 से 18 साल के किशोरों का टीकाकरण काफी हद तक सफल साबित हो रहा है। केवल 10 दिनों में देश के अंदर 3 करोड़ से ज्यादा किशोरों को कोरोना टीका दिया जा चुका है। जिसकी जानकारी एक ट्वीट के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी।

पढ़ें :- Covid update : कोरोना से राहत की खबर, संक्रमण दर में लगातार हो रही कमी

3 करोड़ से ज्यादा युवाओं ने कोरोना वैक्सीन
बता दें कि उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘ वैक्सीनेशन को लेकर किशोरों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 3 करोड़ से ज्यादा युवाओं ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है और साथ ही उन्होने यह भी कहा कि मैं सभी युवा से अपील करता हूं कि वे जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं।’

16 जनवरी से हुई टीकाकरण की शुरुआत
गौरतलब है कि देश में पिछले साल 16 जनवरी से कोरोना के टीकाकरण की शुरुआत हुई थी। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ और दो फरवरी से अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को खुराक देने की शुरुआत की गई थी।

वहीं बुधवार को देश भर में कुल 2 लाख 47 हजार 417 नए केस मिले हैं और इसके साथ ही एक्टिव (Active) मामलों का आंकड़ा 11 लाख के पार हो गया है। लेकिन राहत की बात यह है कि बुधवार को दिन भर में 84 हजार से अधिक मरीज रिकवर (recover) हुए हैं। रिकवर (recover) संख्या ठीक होने के कारण हालात नियंत्रण में हैं।

पढ़ें :- राहत के संकेत: कोरोना के केस में कमी, पिछले 24 घंटे में 3 लाख 33 हजार 533 केस आए सामने
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...