NRC पर ममता बनर्जी की चेतावनी, ‘देश में छिड़ जाएगा गृह युद्ध और रक्तपात’

NRC पर ममता बनर्जी की चेतावनी, 'देश में छिड़ जाएगा गृह युद्ध और रक्तपात'
NRC पर ममता बनर्जी की चेतावनी, 'देश में छिड़ जाएगा गृह युद्ध और रक्तपात'

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि असम में NRC की कवायद राजनैतिक उद्देश्यों से की गई ताकि लोगों को बांटा जा सके। उन्होंने चेतावनी दी कि इससे देश में रक्तपात और गृह युद्ध छिड़ जाएगा। फिलहाल ममता बनर्जी केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने दिल्ली स्थित उनके सरकारी आवास पहुंचीं हैं। इस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी कहती हैं कि देश में गृह युद्ध हो सकता है। वह स्पष्ट करें कि किस प्रकार का गृह युद्ध होगा। इस मुद्दे पर वह देश की जनता के सामने अपना रुख स्पष्ट करें।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘एनआरसी राजनैतिक उद्देश्यों से किया जा रहा है। हम ऐसा होने नहीं देंगे। वे (भाजपा) लोगों को बांटने का प्रयास कर रहे हैं। इस स्थिति को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। देश में गृह युद्ध, रक्तपात हो जाएगा। असम में रह रहे असली भारतीय नागरिकों की पहचान के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चल रही व्यापक कवायद के तहत अंतिम मसौदा सूची में 40 लाख से अधिक लोगों को जगह नहीं मिली है।

{ यह भी पढ़ें:- TMC सांसद बोले - 72 घंटे के अंदर बंगाल से माफी मांगें अमित शाह }

ममता ने राजनाथ से मुलाकात के बाद कहा, ‘‘मैं यहां एनआरसी पर बात करने के लिए आई। उन 40 लाख लोगों के नाम सौंपे जिनके नाम छूट गए हैं। मैंने उन्हें बताया कि उनका नेतृत्व दावा कर रहा है कि अगला एनआरसी बंगाल में बनेगा। उन्हें किसने अधिकार दिया है।’’ एनआरसी लाने के फैसले को ‘‘आपदा’’ करार देते हुए ममता ने केंद्रीय गृह मंत्री से अपील की कि वह असम के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए संशोधन करें। बाद में गृह मंत्री ने बयान जारी कर कहा कि एनआरसी का मसौदा असम समझौते के प्रावधानों के मुताबिक और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में तैयार किया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- रैली की भीड़ इस बात का संकेत है, ममता का शासन खत्म होने जा रहा है: अमित शाह }

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि असम में NRC की कवायद राजनैतिक उद्देश्यों से की गई ताकि लोगों को बांटा जा सके। उन्होंने चेतावनी दी कि इससे देश में रक्तपात और गृह युद्ध छिड़ जाएगा। फिलहाल ममता बनर्जी केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने दिल्ली स्थित उनके सरकारी आवास पहुंचीं हैं। इस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी कहती हैं कि देश में गृह युद्ध हो सकता है। वह स्पष्ट करें…
Loading...