1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP के इन राज्यों में 10 अगस्त के बाद होगी तेज बारिश, मौसम निदेशक ने जारी किए निर्देश

UP के इन राज्यों में 10 अगस्त के बाद होगी तेज बारिश, मौसम निदेशक ने जारी किए निर्देश

अब मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की ट्रफ लाइन (trough line) की दिशा बदलने से आने वाले दिनों में उत्तराखंड (Uttarakhand) के साथ ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश का सिलसिला तेज होगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: देश भर में कई जगह भारी बारिश (Heavy rain) के चलते कई त्राहि माम मचा हुआ है। मुंबई में कई जगह तो बारिश ने बाढ़ का रूप ले लिया है। लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां अभी तक बारिश बारिश ने अपना रुख नहीं किया है। आपको बता दें, अब मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की ट्रफ लाइन (trough line) की दिशा बदलने से आने वाले दिनों में उत्तराखंड (Uttarakhand) के साथ ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश का सिलसिला तेज होगा।

पढ़ें :- यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश, जानें कब तक मानसून रहेगा मेहरबान?

आपको बता दें,  मौसम निदेशक जे.पी.गुप्ता (Meteorological Director JP Gupta) ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि, ’10 अगस्त से मानसून की ट्रफलाइन यूपी (Troughline UP) से होकर गुजरेगी और उसके बाद अगले तीन चार दिन प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश का सिलसिला चलेगा।’ इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि, ‘इस दरम्यान कुछे स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।’

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बीते रविवार आठ अगस्त को प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीँ आने वाले सोमवार को यानी नौ अगस्त को पश्चिमी यूपी में कई स्थानों पर और पूर्वांचल में कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना जताई गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...