1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया के अंदर होंगे कई बदलाव, जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह?

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया के अंदर होंगे कई बदलाव, जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह?

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से भारत को हराकर इस सीरीज पर कब्जा कर लिया। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद से भारतीय टीम में बड़े बदलाव की मांग उठने लगी है। टीम के कप्तान विराट कोहली भी इसको लेकर इशारा कर चुके हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से भारत को हराकर इस सीरीज पर कब्जा कर लिया। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद से भारतीय टीम में बड़े बदलाव की मांग उठने लगी है। टीम के कप्तान विराट कोहली भी इसको लेकर इशारा कर चुके हैं।

पढ़ें :- T20 WC: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया, ये स्पिनर टी20 विश्वकप प्लेइंग XI में जगह पाने के क्यों है हकदार
Jai Ho India App Panchang

बताया जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल में बल्ले और गेंद से फ्लॉप रहे रवींद्र जडेजा पर भी गाज गिर सकती है। उनकी जगह पर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल करने की मांग उठ रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली सीरीज में रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है। इंग्लैंड की कंडिशंस को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि शार्दुल यहां पर भी अपनी छाप छोड़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के दौरे पर स्पिन गेंदबाज से ज्यादा फास्ट बॉलर का बोलबाला रहता है।

जडेजा भले ही बल्ले और फील्डिंग से लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हों, लेकिन विदेशी दौरे पर वह टेस्ट टीम में फिट बैठते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं। बतौर स्पिन गेंदबाज जडेजा अश्विन जितना सफल नहीं रहे हैं और इंग्लैंड की परिस्थितियों को देखते हुए टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी वाली गलती टेस्ट सीरीज में बिलकुल दोहराना नहीं चाहेगी।

 

पढ़ें :- अपने आप में ये बदलाव कर टीम इंडिया में स्थाई जगह बना सकता है राजस्थान टीम का ये खिलाड़ी- गावस्कर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...