नए ट्रैफिक रुल्स को लेकर ये 11 राज्य कर रहें विरोध, इन राज्यों ने जुर्माने की राशि में की कटौती

new traffic rules
नए ट्रैफिक रुल्स को लेकर ये 11 राज्य कर रहें विरोध, इन राज्यों ने जुर्माने की राशि में की कटोती

नई दिल्ली। नए ट्रैफिक रुल्स को लेकर भाजपा शासित गुजरात और उत्तराखंड ने जुर्माने की राशि को घटा दिया है वहीं राजस्थान सरकार ने भी 33 प्रावधानों में से 17 में बदलाव कर जुर्माने में 50 फीसदी तक की कटौती कर दी है। मगर, अभी भी ट्रेफिक रुल्स के जुर्माने की राशि को कम करने को लेकर दो और भाजपा शासित राज्य कर्नाटक और महाराष्ट्र विचार कर रहे हैं।

These 11 States Are Opposing The New Traffic Rules These States Have Cut The Amount Of Fine :

वहीं, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि भारी जुर्माने का मकसद लोगों की जिंदगी बचाना है। जुर्माना लोगों की जान से ज्यादा कीमती नहीं है। सरकार ने सबसे सलाह और संसद में चर्चा करके इस कानून को लागू किया था। हादसों को कम करने की जिम्मेदारी राज्य और केंद्र दोनों की है।

इसके अलावा ये राज्य नए ट्रेफिक रुल्स के खिलाफ हैं।

गुजरात
उत्तराखंड
राजस्थान
मध्यप्रदेश
छत्तीसगढ़
गोवा
दिल्ली
ओडिशा
पश्चिम बंगाल
कर्नाटक
महाराष्ट्र

मगर कर्नाटक में जुर्माने की राशि को कम करने के लिए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुजरात की तर्ज पर का आदेश दिया है। वहीं महाराष्ट्र में भी परिवहन मंत्री दिवाकर राओते ने नितिन गडकरी को पत्र लिखकर इस पर दोबारा विचार करने और जरूरी संशोधन करके जुर्माने की राशि को कम करने का अनुरोध किया है।

 

नई दिल्ली। नए ट्रैफिक रुल्स को लेकर भाजपा शासित गुजरात और उत्तराखंड ने जुर्माने की राशि को घटा दिया है वहीं राजस्थान सरकार ने भी 33 प्रावधानों में से 17 में बदलाव कर जुर्माने में 50 फीसदी तक की कटौती कर दी है। मगर, अभी भी ट्रेफिक रुल्स के जुर्माने की राशि को कम करने को लेकर दो और भाजपा शासित राज्य कर्नाटक और महाराष्ट्र विचार कर रहे हैं। वहीं, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि भारी जुर्माने का मकसद लोगों की जिंदगी बचाना है। जुर्माना लोगों की जान से ज्यादा कीमती नहीं है। सरकार ने सबसे सलाह और संसद में चर्चा करके इस कानून को लागू किया था। हादसों को कम करने की जिम्मेदारी राज्य और केंद्र दोनों की है। इसके अलावा ये राज्य नए ट्रेफिक रुल्स के खिलाफ हैं। गुजरात उत्तराखंड राजस्थान मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ गोवा दिल्ली ओडिशा पश्चिम बंगाल कर्नाटक महाराष्ट्र मगर कर्नाटक में जुर्माने की राशि को कम करने के लिए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुजरात की तर्ज पर का आदेश दिया है। वहीं महाराष्ट्र में भी परिवहन मंत्री दिवाकर राओते ने नितिन गडकरी को पत्र लिखकर इस पर दोबारा विचार करने और जरूरी संशोधन करके जुर्माने की राशि को कम करने का अनुरोध किया है।