1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. पढ़ाई में एकदम जीरो हैं ये 5 मशहूर एक्ट्रेस, एक तो सिर्फ पांचवी पास

पढ़ाई में एकदम जीरो हैं ये 5 मशहूर एक्ट्रेस, एक तो सिर्फ पांचवी पास

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

These 5 Famous Actresses Are Absolutely Zero In Studies One Is Only Fifth

मुंबई: ये बात तो आप सभी जानते ही है कि पूरा बॉलीवुड एक से बढकर एक अभिनेत्रियों से भरा पड़ा हुआ है. ये अभिनेत्रियाँ इतनी खुबसूरत है कि इनकी खूबसूरती के सामने लोग ये तक भूल जाते है कि ये पढ़ी लिखी कितनी होगी. इसलिए आज हम आपको बॉलीवुड की उन 5 फेमस एक्ट्रेस के बारे में बताने जो बहुत कम पढ़ी लिखी है. जितनी खुबसूरत ये देखने में है उससे कहीं ज्यादा कम इन्होने पढाई की है.

पढ़ें :- सुशांत सिंह राजपूत के देहांत के बाद सोशल मीडिया पर एक्टिव हुई रिया चक्रवर्ती, खास बुक के साथ आई नजर

दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, यहाँ तक एक ने तो 5 वी क्लास ही पास की है. इनके नाम अगर आप जान लोगे तो आपके होश उड़ जायेंगे. फिलहाल इन्हें देखकर कोई ये नही बता सकता है कि ये सभी इतनी कम पढ़ी लिखी है. तो आइए जानते है कौन सी है ये फेमस एक्ट्रेस ..

राखी सांवत –

राखी सांवत के बारे में आज के जमाने में बच्चा बच्चा जानता है. राखी सांवत ने तक पढ़ाई की है.लेकिन जब उन्होंने निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में चुनाव लड़ा था तो उन्होंने अपनी पढाई जीरो बताकर खुद को अनपढ़ बताया था. राखी आजकल बॉलीवुड से भले ही दूरी बनाये हुए है लेकिन वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और लगातार अपनी नई नई फोटो अपने फैन्स के साथ शेयर करती रहती है.

आलिया भट्ट –

पढ़ें :- Birthday special: भाभी बन अंगूरी भाभी ने ऐसे टीवी की दुनिया में कदम, शादी के बाद की करियर की शुरुआत

आलिया ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी. बहुत छोटी सी उम्र में आलिया ने बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल किया है जिसे बड़ी बड़ी एक्ट्रेस नही कर पाई है. आलिया को जब ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ फिल्म में रोल मिला था तो वे स्कूल में थी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में आने के चक्कर में अपनी आगे की पढाई छोड़ दी और आज वे बॉलीवुड में एक खुबसूरत अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है. आलिया ने बॉलीवुड की एक से बढकर एक फिल्मो में काम किया है.

सोनम कपूर –

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर देखने में जितनी ज्यादा खुबसूरत है उससे कहीं ज्यादा उनकी एक्टिंग के लोग दीवाने है. अपने पिता की तरह सोनम भी लोगो के दिलो पर राज कर रही है. दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, सोनम ने 12 वी तक पढाई पूरी की और उसके बाद सोनम ने ग्रेजुएशन करने के लिए कॉलेज में दाखिला तो लिया लेकिन फिल्मो में काम मिलने की वजह से पढाई बीच में छोड़ दी थी. सोनम का कहना था कि वे फिल्मो में आने के लिए 4 साल इंतज़ार नही कर सकती थी.

कंगना रानौत –

कंगना रानौत ने बॉलीवुड में अपने दम पर सफलता को हासिल किया है. एक छोटे से शहर से निकली कंगना आज बॉलीवुड में फेमस एक्ट्रेस में अपनी पहचान बना चुकी है. कंगना रानौत ने 12 वी तक पढाई की है लेकिन वे 12 वी में फेल हो गयी थी इसके बाद उन्होंने पढाई छोड़ दी और मोडलिंग करने के लिए दिल्ली आ गयी इसके बाद वह मुंबई आ गयी. आपने कंगना के कई इंटरव्यू सुने होंगे जिनमे वे अक्सर अपने अतीत की कुछ बाते कहती है. इन बातो में से एक बात जो उन्हें हमेशा याद रहती है और वह है कि लोग पहले पहले उनकी इंग्लिश न आने की वजह से मजाक उड़ाया करते थे.

पढ़ें :- Sargun Mehta ने लाल बिंदी सॉन्ग पर किया बेली डांस, मूव्स ने फैंस के उड़ाए होश...VIDEO

करिश्मा कपूर –

90 के दशक की सबसे खुबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर को लोग आज भी भुला नही पाए है. करिश्मा ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तो वे देखने में काफी खुबसूरत थी. करिश्मा ने बहुत जल्द फिल्मो में एंट्री कर ली थी और सफलता को भी हासिल किया था. ऐसा कहा जाता है कि दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, करिश्मा कपूर सिर्फ पांचवीं पास हैं. फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए करिश्मा ने आगे की पढाई छोड़ दी थी.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...