1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. ये 5 टोटके आपको कर देंगे मालामाल, गुडलक के साथ विघ्नहर्ता श्रीगणेश भी होंगे प्रसन्न

ये 5 टोटके आपको कर देंगे मालामाल, गुडलक के साथ विघ्नहर्ता श्रीगणेश भी होंगे प्रसन्न

शास्त्रों में कहा गया है कि किसी काम का श्रीगणेश अच्छा है तो उसका अंत भी अच्छा ही होगा। इसलिए हम आपको बताने जा रहे है भगवान श्रीगणेश को प्रसन्न करने के कुछ उपायों के बारे में। हर किसी को गुडलक चाहिए सभी किसी न वजह से परेशान रहतें हैं लेकिन अगर अपने भगवान श्रीगणेश को प्रसन्न कर लिया तो आपका गुडलक माता लक्ष्मी और सभी परेशानी विघ्नहर्ता हर लेते हैं। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: शास्त्रों में कहा गया है कि किसी काम का श्रीगणेश अच्छा है तो उसका अंत भी अच्छा ही होगा। इसलिए हम आपको बताने जा रहे है भगवान श्रीगणेश को प्रसन्न करने के कुछ उपायों के बारे में।

पढ़ें :- Rahu Remedy : राहु दोष से मुक्ति के लिए करें ये सरल उपाय,समस्याओं से मिलेगा आराम

हर किसी को गुडलक चाहिए सभी किसी न वजह से परेशान रहतें हैं लेकिन अगर अपने भगवान श्रीगणेश को प्रसन्न कर लिया तो आपका गुडलक माता लक्ष्मी और सभी परेशानी विघ्नहर्ता हर लेते हैं।

अगर आप भी इस महीने में यहां बताए गए उपाय कर लेंगे तो आने वाले कुछ ही समस्या में आपकी सभी परेशानियां दूर हो सकती है। और आप माला माल हो सकतें हैं।

हाथी को खिलाये हरा चारा

भगवान श्री गणेश के प्रतिरूप हाथी को हरा चारा खिलाने से बड़ी-बड़ी परेशानियां इसी पुराने साल में पिछे छुट जाएँगी। साथ ही मंदिर जाकर श्रीगणेश से परेशानियों को दूर करने के लिए प्रार्थना करे इससे आपकी कई सालों से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल जायेगा।

लड्डू का भोग लगायें

रोज सुबह स्नान करने के बाद एक थाली ले और उस पर चन्दन से “ॐ गं गणपतेय नम:” मंत्र लिखे इसके बाद इस थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखे और भगवान श्री गणेश को भोग लगायें।

पढ़ें :- Vat Savitri 2022: वट सावित्री की पूजा में लगने वाली सामग्री तैयार कर लें, कल है ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि

गुड़ का भोग लगाये

सुबह जल्दी उठ कर स्नान करले उसके बाद भगवान श्रीगणेश के मंदिर जाकर गुड़ की 21 ढेली या 21 छोटे-छोटे टुकड़े श्रीगणेश को अर्पण करे साथ ही दूर्वा भी चढायें इससे आने वाला समय मंगलमय होता है।

नारियल का अर्पण

नारियल को भगवान श्रीगणेश के तुल्य माना गया है। इसलिए 7 नारियल की मालाएं बनाये और श्रीगणेश के मंदिर में जाकर चढ़ाये इससे कार्यों में आ रही बाधाँयें दूर होती है।

 श्रीगणेश का अभिषेक करे

नियमित रूप से भगवान श्रीगणेश का अभिषेक करने से भी घर परिवार की सभी समस्याएं दूर होती है साथ ही श्री गणेश अथर्वशीर्ष का भी पाठ करे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...