1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. सिर्फ 3 सिक्के दूर करेंगे घर की ये 6 परेशानियां,खुल जाएगी आपकी किस्मत

सिर्फ 3 सिक्के दूर करेंगे घर की ये 6 परेशानियां,खुल जाएगी आपकी किस्मत

These 6 Problems Of The House Will Remove Only 3 Coins Your Luck Will Open

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कहते हैं पैसा हाथ का मैल है। घर-परिवार और रिश्ते-नातों के बीच पैसे की दीवार नहीं आनी चाहिए। लेकिन यह भी सच है कि पैसा हमारी हर तरह की जरूरत पूरी करने का माध्यम है। पैसों की सही व्यवस्था होने पर आप घर के बजट की ठीक तरह से प्लानिंग कर पाती हैं, सेविंग्स और शॉपिंग में बैलेंस रख पाती हैं और आने वाले समय के हिसाब से अपनी तैयारी रख पाती हैं। इसमें दो राय नहीं कि पैसे का संबंध बहुत हद तक मानसिक सुकून से है। अगर आपके जीवन में पैसे की आमद ठीक-ठाक है तो मानसिक सुकून भी बना रहता है, ले‍किन अगर खर्चों की तुलना में पैसे का आना कम होता है तो मानसिक सुकून छिन जाता है।

पढ़ें :- अगर आपके भी व्यापार में लगातार आ रही है गिरावट, तो तुरंत करें काली हल्दी के ये टोटका

इन दिनों भारत में फेंगशुईं के उपायों का प्रचलन बढ़ गया है। फेंगशुई का संबंध चीनी वास्तु शास्त्र से होता है। फेंगशुई जल और वायु पर आधारित है। जिस प्रकार से भारतीय वास्तु शास्त्र में नकारात्मक शक्तियों को रोकने और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए रोजमर्रा की जीवन में इसका उपयोग करते हैं उसी प्रकार से चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई भी है। फेंगशुई के कई टिप्स अपनाकर हम अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

तीन चीनी सिक्कों को आर्थिक संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। इन सिक्कों के बीच में एक चौकोर छिद्र होता है जिसके एक ओर चार व दूसरी ओर दो लिपि प्रतीक बने होते हैं। एक लाल रिबन में ये एकसाथ इस प्रकार बंधे होते हैं कि समान प्रतीकों वाला इनका सिरा एक ओर ही रहता है। तीन चीनी सिक्कों को आप बाजार में आसानी से देख सकते हैं। इन्हें आर्थिक संपन्नता का प्रतीक माना जाता है।

अगर आपके भी घर में बेवजह के झगड़ें, पैसों की किल्लत जैसी परेशानियों बढ़ रही है परेशान ना हो क्योंकि फेंगशुई के अनुसार, सिर्फ 3 पुराने सिक्के रखकर ही आप घर की सभी परेशानियों से निजात पा सकते हैं। दरअसल, इन सिक्कों से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में पॉजिटिव वातावरण बना रहता है। चलिए आपको बताते हैं घर में सिक्के रखने के कुछ फेंगशुई टिप्स।

फेंगशुई सिक्के रखने के फायदे

पढ़ें :- 7 नवंबर का राशिफल: कन्‍या वाले आर्थिक सम्‍पन्‍नता की ओर बढ़ेंगे, ऐसा रहेगा बाकी राशियों का हाल

नेगेटिव एनर्जी को करे खत्म
फेंगशुई में लाल रिबन से बंधे सिक्कों को बहुत ही शुभ माना जाता है। इनसे घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और पॉजीटिविटी बढ़ती है।

तनाव और गुड़लक
तनाव कम करने के लिए घर के मेन हॉल के दरवाजे पर इन सिक्कों को बांधना चाहिए। वहीं, गुड लक के लिए छोटे साइज के सिक्के अपने पर्स में रखें।

परिवार के झगड़ों को दूर करने के लिए
घर में अक्सर छोटी-छोटी वजहो से परिवार में तनाव रहता है तो इस समस्या को दूर करने के लिए घर के मुख्य कमरे में इन सिक्को को बांध दें।

बिजनेस में मिलेगी तरक्की
काम में सफलता चाहिए तो घर के मेन गेट में अंदर की तरफ ये सिक्के लटकाएं। वहीं बिजनेस में सक्सेस के लिए दुकान या ऑफिस के मेन गेट पर उत्तर दिशा की तरफ 3 सिक्के लटकाना चाहिए।

कर्जों से मुक्ति के लिए
कई बार लाख कोशिश करने के बाद भी आप उधार लिए हुए पैसे वापिस नहीं कर पाते। ऐसे में आप बेडरूम की खि़ड़की पर लाल धागे में तीन सिक्के टांगें। इससे आपके सारे कर्जे खत्म हो जाएंगे। साथ ही पैसों में बरकत पाने के लिए आप इसे लॉकर या गल्ले के हैंडल पर भी लटका सकते हैं।

पढ़ें :- जानिए अष्टमी और नवमी पर कन्या पूजन का मुहूर्त, ऐसे करें मां की आराधना धन की होगी वर्षा

नौकरी पाने के लिए
अगर आप बेरोजगारी की समस्या से झूझ रहे हैं तो अपने कमरे की दक्षिण दिशा में तीन सिक्के लटका दें। इससे नौकरी पाने में आ रही बाधा दूर हो जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...