1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन में अकेलापन को दूर करेंगे ये एप

लॉकडाउन में अकेलापन को दूर करेंगे ये एप

These Apps Will Remove Loneliness In Lockdown

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: अगर आप भी लॉकडाउन के दौरान मूवी या ऑनलाइन वीडियो देखकर थक गए हैं, तो आप ऑनलाइन गेमिंग की कोशिश कर सकते हैं। यहां आज हम आपको कुछ खास मोबाइल गेम्स के बारे में बताएंगे, जिनसे आपकी बोरियत चुटकियों में दूर हो जाएगी। साथ ही आप ये गेम अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ खेल सकेंगे। तो आइए एक नजर डालते हैं इन खेलों पर …

पढ़ें :- सीएम योगी ने पीड़िता के पिता से की बात, आर्थिक मदद के साथ परिवार के सदस्य को नौकरी और घर देने का ऐलान

PUBG खेल लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है। तालाबंदी के दौरान लोगों ने जमकर यह खेल खेला। यदि आप भी घर में बोरियत महसूस करते हैं, तो आप इस गेम को खेल सकते हैं। इस गेम में आपको कई नक्शे मिलेंगे, जिसमें आपको खुद को बचाते हुए दूसरे खिलाड़ियों को मारना होगा। इसके साथ ही, आपको इस गेम में कई गेमिंग मोड के साथ चैट करने का विकल्प भी मिलेगा।

कैरम पूल गेम
अगर आप कैरम गेम के शौकीन हैं, तो यह गेम आपकी पहली पसंद बन सकता है। आप इस गेम को अपने दोस्तों और परिवार के साथ भी खेल सकते हैं। इसके साथ ही यह गेम ऑफलाइन मोड को भी सपोर्ट करता है। इसका मतलब है कि आप इस गेम को इंटरनेट के बिना भी खेल सकेंगे। इसके अलावा, आपको इस खेल में पुरस्कार भी मिलेगा।

ऊनो खेल
यह लोकप्रिय खेलों में से एक है। आपको इस खेल में टूर्नामेंट, एकल खिलाड़ी, मल्टीप्लेयर और 2v2 मल्टीप्लेयर जैसे मोड मिलेंगे। इन तरीकों के माध्यम से आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ इस गेम को खेल सकते हैं।

लूडो किंग गेम
लुडो किंग लोकप्रिय खेलों में से एक है। मल्टीप्लेयर मोड के माध्यम से आप इस गेम को अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के साथ खेल सकते हैं। यह गेम आपके बचपन की यादों को वापस लाएगा। वहीं, इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

पढ़ें :- महिला सुरक्षा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा करने वाले आखिर हाथरस केस पर क्यों हैं मौन?

8 बॉल पूल गेम
8 बॉल पूल एक महान खेल है। इस गेम में आपको सिंगल प्लेयर और मल्टीप्लेयर मोड मिलेंगे, जिसके जरिए आप दोस्तों और परिवार के साथ खेल सकेंगे। वहीं, यह गेम गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

मोनोपोली बिंगो खेल
इस खेल को क्लासिक खेल का राजा कहा जाता है। खेल पहली बार 1903 में शुरू किया गया था। इस खेल का उद्देश्य अपने प्रतिद्वंद्वी को पूरी तरह से कंगाल बनाना है। इसके अलावा, आपको इस गेम में तीन स्तर मिलेंगे, जिनके नियम आप अपने अनुसार बदल सकते हैं। इसी समय, यह गेम एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...