ये हैं देश की 4 सबसे बहतरीन माइलेज देने वाली बाइक

भारत में आये दिन पेट्रोल की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में लोग कम पेट्रोल के खर्च में ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदना पसंद करते हैं। वहीं बाइक निर्माता कंपनियां भी  इसका ध्यान रखते हुए भारतीय बाजार में बेहद कम कीमत के साथ ही साथ ज्यादा माइलेज वाली बाइक लॉन्च करती रहती हैं। आइये आज हम आपको कुछ ऐसे बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप कम कीमत के साथ ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीद सकते हैं।

बजाज सिटी 100 : बजाज सिटी 100 के बारे में कंपनी ने दावा किया है कि इसका माइलेज 99.1 किमी प्रतिलिटर है। यदि आप उबड़-खाबड़ सड़कों पर यात्रा करते हैं तो इसका माइलेज 90 किमी प्रतिलिटर हो जाता है। बता दें कि ग्रामीण इलाकों जहां पर सड़कें ख़राब हैं वहां यह बाइक काफी लोकप्रिय हुई है। कीमत की बात करें इसकी कीमत कंपनी ने काफी इकोनॉमिक रखी है, जो 35,181 रूपये से शुरू होती है। इस बाइक का वेट 108 किलोग्राम है।

{ यह भी पढ़ें:- अब सस्ते में मिलेगा एयरटेल का वाई-फाई हॉटस्पॉट }

बजाज प्लेटिना 100ES : अगर आप दमदार इंजन के साथ अच्छी माइलेज वाली बाइक खरीदना चाहते हैं तो बजाज प्लैटिना 100ES बाइक आपके लिए बेहतर गाड़ी हो सकती है। कंपनी ने इसके माइलेज में बारे में दावा किया है कि यह गाड़ी एक लीटर में 96.9 कि.मी. की दूरी तय कर लेगी। हालांकि अगर आप इसे रफली यूज करते हैं तो इसका माइलेज 90 कि.मी. हो जाएगी। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 45,638 रूपये हैं।

टीवीएस सपोर्ट : टीवीएस स्पोर्ट टीवीएस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाले बाइक में से एक है। जिसे कंपनी ने 2016 में इसका लेटेस्ट मॉडल लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक एक लीटर में 95 किमी की दूरी तय कर सकती है। इसकी शुरूआती कीमत कंपनी ने 47,174 रखा है।

हीरो स्प्लेंडर प्रो : भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो की स्प्लेंडर है जो ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में सामान्य रूप से लोकप्रिय है। स्प्लेंडर प्रो बाइक की सबसे खास बात यह है कि इस बाइक का इंजन बहुत दमदार है। इस बाइक के मेंटेनेंस में ग्राहक को ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ता है, अर्थात यह लो मेंटेनेस गाड़ी गाड़ी है। जो इसकी लोकप्रियत का मुख्य कारण है। इसके अलावा इस बाइक का माइलेज भी बेहतरीन है

{ यह भी पढ़ें:- TATA की पहली इलेक्ट्रिक कार, इस कीमत में ये हैं फीचर्स }

Loading...